छत्तीसगढ

मरवाही को साधने रेणु जोगी की इमोशनल स्पीच के कायल वहां की जनता…

रायपुर, 19 जुलाई। “2019 में सोनिया गांधी ने जोगी को मरवाही छोड़कर महासमुंद से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा था, जिस पर जोगी ने ये कहकर मना कर दिया कि वे एक बार मरवाही को छोड़ चुके हैं अब वो गलती दुबारा नहीं करेंगे। फिर से वे मरवाही की जनता को नहीं छोड़ सकते। जोगी का मरवाही की जनता से एक अलग ही रिश्ता था। उनके जाने के बाद पूरा भरोसा है कि मरवाही की जनता जोगी परिवार का साथ नहीं छोड़ेगी। ये इमोशनल स्पीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) की विधायिका रेणु जोगी का था।

दरअसल, अजीत जोगी के निधन के बाद यह पहला मौका था जब मरवाही उपचुनाव की तैयारी को लेकर विधायक धरमजीत सिंह के साथ रेणु जोगी भी पहुंचे थे। मरवाही उपचुनाव की तैयारियों के बीच जेसीसी (जे) का ये पहला कार्यक्रम था। दिवंगत पति अजीत जोगी के स्वर्गलोक गमन के बाद पत्नी रेणु जोगी शनिवार को मरवाही का कमान अपने कंधों पर लेती हुई बड़ी भावुक भाषण दिया। वें लोगों को संबोधित करते हुए बोली कि मरवाही की जनता का हमेशा से उनके परिवार को आशीर्वाद मिलता रहा है और अब आगे उनकी पत्नी व पुत्र को भी मिलेगा, ऐसी आशा वो करती हैं।

आपको बता दे कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) का पहला राजनीतिक कार्यक्रम शनिवार को मरवाही में हुआ। कार्यक्रम में मरवाही उपचुनाव को लेकर रेणु जोगी, विधायक धरमजीत सिंह मरवाही की जनता के बीच पहुंचे। इस दौरान रेणु जोगी ने कहा कि अजीत जोगी को मरवाही की जनता का आशीर्वाद हमेशा से मिलता रहा है। इस बार भी मरवाही की जनता जोगी परिवार का सहारा बनेगी। इस दौरान अमित जोगी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मरवाही की जनता से रुबरु हुए, क्योंकि अभी वो होम क्वॉरेंटाइन पर हैं।

मरवाही को लेकर सियासत हो रही है तेज

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद से ही रिक्त हुई मरवाही विधानसभा सीट को लेकर सियासत शुरू हो गई है। जहां एक ओर कांग्रेस नेता और मंत्री लगातार मरवाही का दौरा कर रहे हैं, वहीं जोगी के निधन के बाद पहली बार मरवाही पहुंची रेणु जोगी के जज्बात आंसुओं के जरिए छलक आए। जेसीसी(जे) ने पेंड्रा हायर सेकेंडरी स्कूल के असेंबली में कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

इस बार जमानत बचाने कांग्रेस का ये दौरा जायज है: धरमजीत सिंह

विधायक धरमजीत सिंह ने कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों के लगातार दौरे के बाद जेसीसी(जे) के समर्थकों के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि किसी के पार्टी छोड़कर जाने से जेसीसी(जे) को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। जोगी और जोगी परिवार का रिश्ता मरवाही से परिवार के सदस्य की तरह है, मरवाही की जनता का आशीर्वाद जोगी परिवार पर हमेशा बना रहेगा। उन्होंने कांग्रेस के मरवाही दौरे पर कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में उनके प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी, इसलिए इस समय उनकी चिंता और दौड़ा जायज है। पार्टी को उनके दौरे से कोई आपत्ति नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button