छत्तीसगढ

महापौर एजाज ढेबर मुकबधिर बच्चों का किया उत्साहवर्धन, प्रतिभा को सराहा

रायपुर। नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर आज राजधानी के सुन्दर नगर स्तिथ मुकबधिर स्कूल कोपलवाणी में पहुँचे। उन्होंने वहां के अध्ययनरत बच्चों का उत्साहवर्धन किया एवं उनकी प्रतिभा को सराहा। इस दौरान महापौर के साथ नगर निगम के पार्षद सतनाम सिंह पनाग, पूर्व पार्षद राधेष्याम विभार, जसबीर सिंह ढिल्लन उपस्थित थे।
महापौर श्री ढेबर ने कोपलवाणी का व्यवस्थित तरीके से संधारण संचालन छत्तीसगढ़ शासन की समाज हितकारी योजना के तहत किये जाने का शासन की लोककल्याणकारी मंशा व कार्य को सराहा। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन कोपलवाणी जैसी समाज हितैषी संस्थाओं को हर संभव व्यवहारिक तरीके से प्रोत्साहन व संरक्षण देने का कार्य पंचायत एवं समाज सेवा विभाग के माध्यम से करने कृत संकल्पित है।
महापौर श्री ढेबर ने कोपलवाणी के शिक्षकों के कार्यो की सराहना की एवं कहा कि वे प्रतिभाशाली बच्चों को मजबूत बनाने का कार्य प्रण लेकर निरंतर समाज हित में करने जुटे रहे। महापौर ने कहा कि कोपलवाणी के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उन्हें समुचित प्रोत्साहन व स्नेह स्वरूप संरक्षण की आवष्यकता है जो छत्तीसगढ़ शासन द्वारा उन्हें निरंतर प्राप्त हो रहा है। षिक्षकों द्वारा समुचित प्रषिक्षण प्राप्त होने से ये बच्चे बड़े होकर देष के श्रेष्ठ नागरिक बनकर देष व समाज के विकास व निर्माण में प्रत्यक्ष भागीदार अवष्य बन सकेंगे। ऐसा उन्हें पूर्ण विष्वास है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button