छत्तीसगढ

महासमुन्द की गलियों में पहुंचा हाथी दल, ग्रामीणों में दहशत, वन अमला सक्रीय

महासमुंद, 23 सितंबर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में हाथियों के झुंड को देखकर को देखकर ग्रामीण सहमे हुए हैं। एक ग्रामीण ने गांव की गलियों में तफरीह करते हाथियों का वीडियो बनाया जो जमकर वायरल हो रहा है।

हाथी बेखौफ होकर गांव के गलियों में घूमते दिखाई दे रहे हैं। गांव में गली गली घूमने के बाद अरंड रेलवे स्टेशन पहुंचा जहां रेल की पटरियां पार कर चम्पाई पहाड़ की ओर जंगल में चले गए। वहीं अरंड बस्ती और रेलवे स्टेशन के इलाके में हाथियों के चहल कदमी से ग्रामीण खासे डरे हुए हैं। पिछले सप्ताह हाथियों के हमले में दो लोग मारे गए थे, जिसके बाद जिले में हाथियों के हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। यही कारण है कि लोग हाथियों के चलते काफी परेशान हैं और डरे हुए हैं।

हाथियों के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैं, जिनमें से एक वीडियो में हाथी एक रेलवे स्टेशन के नजदीक पटरी पार कर रहे हैं। हाथियों का दल अरंड बस्ती और रेलवे स्टेशन होते हुए चम्पाई पहाड़ी की ओर पहुंचा। वहीं दूसरे वीडियो में हाथी एक गांव की तंग गलियों से गुजरते नजर आ रहे हैं। कच्चे पक्के मकानों के बीच तंग गलियों से गुजरते हाथियों के दल को देखकर हर कोई यही चाह रहा था कि हाथी किसी भी तरह से यहां से चले जाएं। लोगों को डर था कि कहीं हाथी उनके घरों में कोई नुकसान न कर दें।

अरंड गांव में हाथी दल के धमक से आसपास के गांवों में भी दहशत है। वन विभाग को सुचना मिलते ही दल बल के साथ वन अमला भी मौके पर पहुंच गया है। ग्रामीणों को हाथियों से छेड़छाड़ न करने की सलाह दी गई है। साथ ही हाथियों को गांव से बाहर खदेड़ने की भरपूर कोशिश भी की जा रही है और वन विभाग की टीम ग्रामीणों को लगातार अलर्ट करने में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button