छत्तीसगढ

महिला खुदकुशी मामले में DSP अनामिका जैन श्रीवास्तव और सहेली पर अपराध दर्ज, पूर्व में सास व ननद ने भी पुलिस अधिकारी के खिलाफ की शिकायत

भिलाई नगर,  19 जुलाई। आदर्श नगर चरोदा निवासी महिला की खुदकुशी मामले पर आज लोगों के भिलाई-3 थाने का घेराव करने के बाद महिला डीएसपी अनामिका जैन श्रीवास्तव और उनकी सहेली पायल के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध कायम कर लिया गया. अमलेश्वर स्थित सीएएफ की तीसरी बटालियन में उप सेनानी अनामिका जैनु श्रीवास्तव पुलिस सेवा में शुरुआत के दौरान भिलाई – 3 थाने में प्रशिक्षु अधिकारी के रूप में सेवा दे चुकी है. वहीं चरोदा में रहने वाली उनकी सास और ननद ने भी पूर्व मे DSP बहु खिलाफ भी इसी थाने में कईं लिखित शिकायत कर चुकी है।

चरोदा के आदर्श नगर में शुक्रवार की रात को के. सुखविंदर (40 वर्ष) पति केवी अरुण ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. मृतका के पति केवी अरुण का आरोप है कि शुक्रवार की रात 8 बजे अमलेश्वर के सीएएफ की तीसरी बटालियन में उप सेनानी के पद पर पदस्थ डीएसपी अनामिका जैन श्रीवास्तव ने घर में आकर उनकी पत्नी से अपने पति के साथ अवैध संबंध होने की बात कहते हुए मारपीट की गई थी. इस दौरान महिला पुलिस अधिकारी के साथ उनकी एक सहेली भी थी. अपनी वर्दी का धौंस दिखाकर के. सुखविंदर से गाली गलौच व मारपीट किए जाने के दौरान उनके जेठ, जेठानी और बेटी भी थी। परिवारजनों और खासकर जवान बेटी के सामने चारित्रिक अपमान होने से के. सुखविंदर ने देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

इस मामले पर आज दोपहर चरोदा वासियों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर डीएसपी अनामिका जैन श्रीवास्तव पर अपराध कायम करने की मांग को लेकर भिलाई-3 थाने का घेराव कर दिया। बीच में मृतका के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम करने की तैयारी हो चुकी थी. लेकिन इसी बीच भिलाई-3 टीआई संजीव मिश्रा ने प्रदर्शनकारियों को चर्चा हेतु थाने में आमंत्रित कर लिया. इस दौरान सांसद प्रतिनिधि मनोज पाठक, एस वेंकट, रमना, संदीप सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष दिलीप पटेल, मुकेश अग्रवाल, पूर्व पार्षद वेंकट राव आदि उपस्थित थे।

प्रदर्शनकारियों से चर्चा के बाद मृतका के पति की लिखित शिकायत पर डीएसपी अनामिका जैन श्रीवास्तव और उनकी सहेली पायल के खिलाफ FIR NO 199 / 2020 भादवि की धारा 306,34 का मामला दर्ज किया गया. टाउनशिप के सेक्टर – 1 सड़क – 11 में रहने वाली अनामिका जैन श्रीवास्तव का ससुराल चरोदा में है. वे बेरला एसडीओपी और ICUAW मे भी भिलाई दुर्ग मे सेवाये दे चुकी है अनामिका जैन बास्केटबॉल की अच्छी खिलाडी भी रही है फिलहाल महिला उप पुलिस अधीक्षक फरार बताया जा रहा है उनका फोन भी लगातार बंद आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button