छत्तीसगढ

माघ पूर्णिमा पर महानदी में आस्था की डुबकी:​​ धमतरी में रुद्रेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु, राजिम में पुन्नी मेले का होगा आगाज

धमतरी, 26 फरवरी। छत्तीसगढ़ में माघ मास की पूर्णिमा पर शनिवार सुबह से धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। धमतरी के रुद्रेश्वर महादेव में दर्शन-पूजन के साथ ही महानदी में श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। गरियाबंद के राजिम में शाम को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत पुन्नी मेले का शुभारंभ करेंगे। जांजगीर के शिवरीनारायण और बिलासपुर के रतनपुर में भी मेले का आयोजन किया गया है।

धमतरी स्थित रुद्रेश्वर महादेव मंदिर में माघ पूर्णिमा के अवसर पर आस्था की ज्योत भी जलाई गई है।
धमतरी स्थित रुद्रेश्वर महादेव मंदिर में माघ पूर्णिमा के अवसर पर आस्था की ज्योत भी जलाई गई है।
धमतरी : स्नान के बाद सूर्य को अर्घ्य देकर सुख समृद्धि की कामना
धमतरी में महानदी में पुण्य स्नान के लिए तड़के ही श्रद्धालु उमड़ने लगे थे। इस दौरान स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने उगते सूर्य को अर्घ्य देकर सुख समृद्धि की कामना की। रुद्री में रुद्रेश्वर महादेव घाट में सुबह बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और मंदिर में दर्शन पूजन किया। रुद्री के अलावा तीन अन्य स्थानों नगरी में कर्णेश्वर महादेव मंदिर, देवपुर के डोंगेश्वर महादेव मंदिर और कुलेश्वर महादेव घाट में भवय मेले का आयोजन किया गया है।

धमतरी के रुद्रेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु।
धमतरी के रुद्रेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु।
गरियाबंद : कोरोना संक्रमण के चलते सीमित रूप में पुन्नी मेला
गरियाबंद के राजिम में माघी पुन्नी मेला भी शनिवार से शुरू हो रहा है। संगम में स्नान के लिए रात 3 बजे से ही श्रद्धालु उमड़े हुए हैं। वहीं, भगवान राजीवलोचन और कुलेश्वर महादेव के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार राज्य शासन ने छोटे और सीमित स्वरूप में मेला आयोजित किया है। मेले में इस बार बाहर से कलाकार और साधु-संत नहीं आएंगे। वहीं जांजगीर के शिवरीनारायण, बेलपान और रतनपुर में भी माघी मेला लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button