राष्ट्रीय

मिशन 2024 की तैयारी में जुटे विपक्षी दल, 10 दिन में दूसरी बार मिले एनसीपी चीफ शरद पवार और प्रशांत किशोर

नई दिल्ली, 21 जून। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बतौर रणनीतिकार काम न करने का ऐलान करने वाले प्रशांत किशोर ने सोमवार को एक बार फिर से राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की है। खबरों की मानें तो शरद पवार ने दिल्ली में प्रशांत किशोर संग बैठक की। बीते 15 दिनों के अंदर दोनों की यह दूसरी मुलाकाता है, जिसके बाद सियासी अटकलें फिर से तेज हो गई हैं। सियासी हलकों में यह कहा जा रहा है कि अगले लोकसभा चुनावों में विपक्षी दल पीएम मोदी के खिलाफ अगले चुनावों में एक साझा प्रत्याशी उतार सकते हैं। इसलिए प्रशांत किशोर के साथ एनसीपी चीफ की मुलाकात को अहम माना जा रहा है।

इससे पहले 11 जून को प्रशांत किशोर शरद पवार से उनके मुंबई वाले आवास पर मिले थे। दरअसल, दोनों की मुलाकात को 2024 में होने वाले आम चुनावों की तैयारी के तौर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि दिल्ली और अलग-अलग राज्यों में बीजेपी विरोधी दलों को एक मंच पर लाने को लेकर चर्चाएं हो रही हैं।

हालांकि, पिछली बैठक 3 घंटे तक चली थी लेकिन इसके बाद भी कोई बयान जारी नहीं किया गया था, जिसके बाद यह कयासबाजी शुरू हो गई थी कि शरद पवार के नेतृत्व में 2024 लोकसभा चुनावों में महागठबंधन बनाए जाने की कवायद के तहत यह मुलाकात हुई। शरद पवार के ऑफिस ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया था।

प्रशांत किशोर अब तक नरेंद्र मोदी, जगन मोहन रेड्डी, कैप्टन अमरिंदर सिंह, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे की पार्टी के लिए बतौर चुनावी रणनीतिकार काम कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button