छत्तीसगढ

मोदी कर रहे है शहीदो के सपने को साकार करने का काम: बृजमोहन अग्रवाल


• ओलावृष्टि-बेमौसम बारिश पर आज तक मुआवजा नही।
• कोरोना व कोरोना खर्च को लेकर स्वेत पत्र जारी करे सरकार।
• सरकारी जमीने को बेचेने के पीेछे बड़ा खेल।
• छत्तीसगढ़ को विनाश की ओर ले जा रही है कांग्रेस।

रायपुर, 15 जून। देश में शहीदों के सपनो को पूरा करने का कोई काम किया तो नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किया। स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन खाते, धारा 370, राम मंदिर, नागरिकता संसोधन कानून, आयुष्मान योजना से 5 लाख तक ईलाज की व्यवस्था, आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णो को 10 प्रतिशत आरक्षण, आतंकवाद के खिलाफ कठोर, कानून, प्रधानमंत्री सम्मान निधि 8.19 करोड़ किसानो को, 20 करोड़ महिलाओं के जनधन योजनान्तर्गत लाभ, खाद्य सुरक्षा के तहत् प्रतिमाह 5 किलो चावल व 1 किलो दाल निशुल्क, उज्जवला योजना के तहत् 6.8 करोड़ मुफ्त गैस सेलेण्डर सहित अनेक योजनाओं को कोई मूर्तरूप दिया तो वो मोदी की सरकार ने दिया। बृजमोहन अग्रवाल ने आज भाजपा के वर्चुवल रैली के माध्यम से धमतरी जिले के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेकने का आहवान किया। राज्य सरकार व कांगे्रस पार्टी पर तीखे आरोप लगाए है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कोरोना को लेकर दूरदष्टि सोच का ही परिणाम है कि 130 करोड़ का देश भारत कोरोना को लेकर गंभीर लड़ाई लड़ रहा है। डब्ल्यू. एच.ओ. से लेकर पूरी दुनिया इनकी तारीफ कर रही है।
श्री अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ सरकार पर तीखे आरोप लगाते हूए कहा कि कांग्रेस ने किसानो को ठगा है। 2500 रूपये में किसानो का धान खरीदी। किसानो को 6 माह बाद भी राशि नही मिली है। अब 4 किस्तो में राशि देने की बात कर रहे है। 6 माह में एक किस्त की राशि दी। किसानो की राशि सरकार दबा कर बैठ गई है। 6 माह से दबाकर बैठे राशि पर किसानो को ब्याज कौन देगा। भाजपा मांग करती है कि किसानो की पूरी राशि ब्याज सहित एक ही किस्त में दिया जावे। कांग्रेस ने किसानो के हक में डाका डाला है। प्रदेश सरकार ने करोना काल में घोषणा की कि हम किसानो को 10 हजार रूपये प्रति एकड़ राशि देंगे? कहा है यह राशि ? कितने किसानो को दी गई यह राशि ? किसानो के हक के उनके फसल के बचत राशि को देकर न्याय योजना के नाम पर किसानो के साथ अन्याय कर रही है।
उन्होंने का कि राज्य सरकार किसानो को ओला, अतिवृष्ठि व बेमौसम बारिश में खराब हुए फसल का आज तक मुआवजा नही दे पाई है। सब्जी-भाजी, फल-फूल, दलहन-तिलहन के किसान परेशान है, बेहाल है। केला, पपीता फलो के किसान खेत में फलो को ट्रेक्टर चलाकर नष्ट कर रहे है। पर सराकर आंख बंद कर बैठी है। सरकार ने धान खरीदकर अपने कत्र्तव्यों की इतिश्री कर ली है।

श्री अग्रवाल ने अंसगठित क्षेत्र के मजदूरो का मामला उठाते हूए का कि देश भर के असंगठित क्षेत्र के मजदूरो के खाते में 1 हजार से 5 हजार रूपये तक राशि सरकारो ने डाली है पर छत्तीसगढ़ में 18 लाख के आस-पास असंगठित मजदूर है सरकार के पास 350 करोड रूपये इन कार्यो के लिए जमा भी है पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 रूपये भी मजदूरो को नही दिया। छत्तीसगढ़ सरकार मजदूरो को लेकर उदासीन रही देश में सबसे कम मजदूर ट्रेन छत्तीसगढ़ में चली है।
श्री अग्रवाल ने कोरोना को लेकर भी राज्य सरकार के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हूए कहा कि कोरोना काल में हूए खर्चो को लेकर सरकार को एक स्वेत-पत्र जारी करना चाहिए। सरकार के पास कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त राशि है। डी.एम.एफ. आपदा प्रबंधन, केम्पा, मुख्यमंत्री राहत कोष, सहित अनेक मदो में पर्याप्त फंड है, पर सरकार इन पैसो का कोरोना से निपटने में खर्च करने के बजाय ठेका टेण्डर कमीशन में उलझी हुई है। प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि कोरोना काल में सरकार ने किस-किस काम के लिए क्या-क्या खर्च किया है। कोरोना से पीड़ित लोगो की जितनी मौत नही हुई है उससे ज्यादो लोगो की मौत कोरन्टाईन सेंटर में फांसी लगाने, सर्प काटने, बिच्छू काटने व अव्यवस्था से हो गई है।
श्री अग्रवाल ने सरकारी जमीन ब्रिकी को लेकर भी तीखे आरोप लगाते हूए कहा कि प्रदेश में शासकीय जमीन का बिक्री का बड़ा खेल हो रहा है। प्रदेश भर में सरकारी जमीनों को बेचा जा रहा है। सरकारे विषम परिस्थिति में ही कंगाली की स्थिति में या दिवालिया होने पर सरकारी जमीनों को बेचती है? यह सरकार खजाना भरने नही कांग्रेसी नेताओं केा उपकृत करने जमीन का खेल-खेल रही है। सरकारी जमीन औने-पौने में बिक जायेगी तो सार्वजनिक व शासकीय प्रायोजन हेतु जमीन कहां से आयेगी।
श्री अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार शराबबंदी के स्थान पर घर-घर शराब पहुंचा रही है। अवैध शराब की घर पहुंच सेवा चालू हो गई है। बेरोजगारों का बेरोजगारी भत्ता का कही पता नही है। महिला स्व सहायता समूहो के महिलाओं का ऋण अब तक माफ नही हुआ है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर छत्तीसगढ़ को विनाश की दिशा मे ले जाने का आरोप लगाया।
सभा में प्रमुख रूप से शिवतरन शर्मा, राजेश मूणत, मोती लाल साहू, सांसद चुन्नी लाल साहू, अजय चन्द्राकर, रंजना साहू इंदर चैपड़ा, रामू रोहरा, शशी पवार, निरंजन सिन्हा, अर्चना चैबे, प्रीतेश गांधी, डाॅ.एन.पी. गुप्ता, कुंजलाल देवागन, गजराज जी, नरेन्द्र रोहरा, शिव शर्मा सहित प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे। सभा का संचालन शिवतरन शर्मा व आभार प्रदर्शन रामू रोहरा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button