राष्ट्रीय

यास तूफान पर बैठक को लेकर सियासी घमासान, शिवराज सिंह बोले- ममता बनर्जी ने देश के प्रधानमंत्री का किया अपमान

भोपाल, 29 मई। चक्रवात ‘यास’ से पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान की समीक्षा बैठक में बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंतजार कराने और फिर रिपोर्ट सौंपकर बैठक से चले जाने को लेकर सियासत बढ़ गई है। भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस मामले में अब बयान दिया है। उन्‍होंने सीएम ममता बनर्जी के व्यवहार पर सवाल उठाया है।

देश के प्रधानमंत्री का किया अपमान

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा,’ मोदी जी देश के प्रधानमंत्री है। पूरा देश उनको फॉलो करता है और वह (प्रधानमंत्री मोदी) बंगाल के लोगों के लिए वहां पहुंचे थे, ताकी चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए राहत का कार्य कर सके, लेकिन बंगाल की मुख्यमंत्री ने उनका अपमान किया है।

अमित शाह भी दीदी के आचरण को बता चुके हैं दुर्भाग्यपूर्ण

बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि दीदी का आचरण दुर्भाग्यपूर्ण है। चक्रवात ने कई लोगों को प्रभावित किया है और उनकी सहायता करना समय की मांग है, लेकिन दुख की बात है कि उन्होंने अहंकार को जनकल्याण से ऊपर रखा है।

वहीं इस मामले में बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को केंद्र ने दिल्ली तलब कर लिया है। अलबत्ता, इससे पहले मोदी ने बंगाल व ओडिशा के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया था। बता दें कि ओडिशा में भी उन्होंने बैठक की। दोनों ही राज्यों के लिए राहत पैकेज का एलान भी किया।

आधे घंटे देरी से पहुंचकर ममता ने मोदी से अलग से की मुलाकात पर सियासत

गौरतलब है कि बीते दिन ओडिशा में प्रभावित क्षेत्र का सर्वे व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित अन्य अधिकारियों संग बैठक करने के बाद मोदी ने कोलकता के कलाइकुंडा एयरफोर्स बेस पर बैठक की थी। यहां आयोजित बैठक में न तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची और न ही राज्य का कोई अधिकारी। वह राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय के साथ आधे घंटे देरी से पहुंचीं और प्रधानमंत्री से अलग से मुलाकात कर रिपोर्ट सौंप दी, जिसके बाद उनके इस आचरण को लेकर सियासत गर्म हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button