छत्तीसगढ

रमन की नीयत में खोट नही तो कहे मोदी सरकार से झीरम की फाइल वापस करे:सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर। पूर्व मुख्य मंत्री रमन सिंह और अन्य भाजपा नेताओं द्वारा झीरम नरसंहार पर की गयी बयान बाजी पर कांग्रेस ने कहा इन बयानों से भाजपा की बदनीयती साफ झलक रही है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य वरिष्ठ प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सिंह के दिल मे काला नही है और नीयत में खोट नही तो मोदी सरकार को कहे झीरम की फाइल राज्य सरकार को वापस करे ताकि झीरम की जांच के लिए बनाई गई एस आई टी अपना काम कर सके ।झीरम रमन सिंह के मुख्यमंत्री रहते तत्तकालीन भाजपा सरकार के माथे पर बेगुनाहों के खून का लगा वह दाग है जो कोरी बयानबाजी से नही मिट सकेगा ।क्या कारण है झीरम की जांच नही होने दिया जा रहा ? जब बिना किसी निष्कर्ष पर पहुचे एन आई ए ने झीरम की जांच बंद कर दिया तब भाजपा की केंद्र सरकार मामले की फाइल क्यो वापस नही कर रही है ? आखिर किसको बचाने या कौन सा तथ्य छुपाने झीरम की जांच फिर से शुरू करने में भाजपा की केंद्र सरकार अड़ंगेबाजी लगा रही है ?
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि झीरम हत्याकांड देश का सबसे क्रूर राजनैतिक हत्याकांड था इसमे कांग्रेस के नेताओ की पूरी पीढ़ी को मार दिया गया था ।कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा की सुरक्षा किसके आदेश पर हटाई गई थी? हत्यारो ने शहीद नन्द कुमार पटेल ,शहीद दिनेश पटेल की शिनाख्त कर के हत्या क्यो किया ? ऐसे अनगिनत सवाल है जिनका जबाब प्रदेश की जनता जनना चाहती है ।इन सवालों के जबाब निष्पक्ष जांच से ही सामने आएंगे ।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि क्या कारण है जो भाजपा नही चाहती झीरम का सच सामने आए ? जब राज्य में भाजपा की सरकार थी तब विधान सभा मे घोषणा के बाद सीबीआई जांच की अनुशंसा रमन सरकार ने क्यो नही किया ?न्यायिक जांच आयोग और एनआईए की जांच के दायरे में षड्यंत्र को जांच का बिंदु क्यो नही बनाया गया ? जैसे ही केंद्र में यूपीए सरकार की जगह भाजपा की मोदी सरकार बनी एन आई ए ने मामले की जांच की खानापूर्ति कर बंद क्यो कर दिया ? भाजपा और रमन सिंह झीरम की जांच के नाम पर बौखला क्यो जाते हैं ? भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए इस दुर्दान्त नर संहार की जांच भाजपा क्यो नही होने देना चाह रही ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button