छत्तीसगढ

राजधानी के नवकार ज्वेलर्स से लाखों के जेवरात पार, किरायेदार पर पुलिस को है शक

रायपुर, 3 अक्टूबर। राजधानी रायपुर के गुढि़यारी थाना क्षेत्र में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात सराफा कारोबारी की दुकान से सेंधमारी कर चोरों ने लाखों का जेवरात पार कर दिया है। पुलिस को तीन दिन पहले बगल के कपड़ा दुकान में शिफ्ट हुए किराएदार युवकों पर शक है। इसे आधार मान कर चोरों की खोजबीन शुरू किया गया है।

जानकारी के मुताबिक गुढियारी स्थित नवकार ज्वेलर्स में चोरों ने शनिवार-रविवार की दरमियानी रात लाखों के जेवरात पार कर दिया। रविवार सुबह घटना की सुचना दुकानदार ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू किया। जिसके बाद प्रथम दृष्टया पुलिस को बगल के कपड़ा दुकान को बीते तीन दिन पहले किराये में लिए युवकों पर शक है। घटना के बाद तीनो युवक भी अपने घर से गायब बताए जा रहे है।

शुरुआती छानबीन में पता चला है कि तीन दिन पहले ही इस कृत्य को अंजाम देने के लिए जेवेलर्स दुकान से लगी जलाराम वस्त्रालय के ऊपर अज्ञात युवकों ने कमरा किराये पर लिया था। उन्होंने सेंधमारी करते हुए ज्वैलर्स दुकान में घुस कर लॉकर को गैस कटर से काटा और लाखों के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया है।

पुलिस ने मुखबिरों का तंत्र भी सक्रिय कर दिया है। युवकों की तलाश में शहर में नाकेबंदी कर दी गई है। इधर पुलिस CC TV फुटेज को खंगाल रही है। जिससे आरोपियों की सुराग मिलने की उम्मीद की जा रही है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने कहा कि घटना बड़ी है। आरोपी को पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है। पुलिस को जो प्राथमिक जानकारी मिली है, उसमें कुछ दिन पहले ही आए किराएदारों पर शक है। वारदात के बाद संदिग्ध गायब हैं। सीसीटीवी फुटेज में उनका क्लू मिला है। आरोपी सिर्फ सोने की ज्वेलरी लेकर फरार हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में सराफा कारोबारियों पर चोरों की नजर तेज हो गई है। बीते एक माह के भीतर राजधानी के चार दुकानों में अब तक चोरी हुई लेकिन आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। वहीं शनिवार को छत्तीसगढ़ के धमतरी में भी चोरों ने कारोबारियों से सेंधमारी कर लाखों रुपए की ज्वेलरी पार कर दी थी। धमतरी पुलिस भी आरोपियों की खोजबीन कर रही है। वहीं रविवार को रायपुर घटित हुई चोरी को लेकर पुलिस ने पड़ोसी जिले की पुलिस को भी सूचना दे दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button