छत्तीसगढ

राजधानी के 7 मेडिकल स्टोर्स में ड्रग विभाग का छापा, पर्याप्त मात्रा में मॉस्क व सेनेटाइजर उपलब्ध के बावजूद की जा रही थी कालाबाजारी

रायपुर। इस समय देशभर एक ओर कोरोना के चपेट में है तो इस मौके का फायदा उठाकर कई मेडिकल स्टोर्स वाले मुनाफाखोरी से बाज़ नहीं आ रहे है। शंकर नगर स्थित विद्या मेडिकल स्टोर्स सहित 6 दवा दुकानों में ड्रग विभाग ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है। निरीक्षण दल में डॉ परमानंद वर्मा, नीरज साहू, डॉ सुरेश साहू, डॉ टेकचंद धीरहे, सुनील मंडावी शामिल थे।

कोरोना वायरस की वजह से संक्रमण काल से गुजर रहे इन विपरीत परिस्थितियों में भी मुनाफाखोरी के गोरखधंधे को अंजाम दिए जाने की शिकायत पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है। ड्रग विभाग ने विद्या मेडिकल सहित तनु मेडिकल मोहबा बाजार, राज मेडिकल स्टोर टाटीबंध, प्रकाश मेडिकल स्टोर भाठागांव, ओम प्रकाश मेडिकल एंड जनरल स्टोर भाठागांव, कोचेता मेडिकल स्टोर भाठागांव, श्री लक्ष्मी मेडिकल स्टोर महावीर नगर में छापामार कार्रवाई कर बड़ी संख्या में मॉस्क और सेनेटाइजर बरामद किया है।
विद्या मेडिकल स्टोर्स में मॉस्क और सेनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने के बावजूद, इनकी कालाबाजारी की जा रही थी। सरकार के निर्देशों के खिलाफ जाकर मॉस्क और सेनेटाइजर को दो से तीन गुने कीमत पर बेचा जा रहा था। जबकि सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी सेनेटाइजर एमआरपी से अधिक कीमतों में नहीं बेचा जाएगा। इसके साथ ही उपलब्धता पर किसी भी जरूरतमंद को लौटाया भी नहीं जाएगा। वहीं मॉस्क की कीमतें भी सरकार ने निर्धारित कर रखी है, इसके बावजूद विद्या मेडिकल स्टोर्स में निर्देशों का खुले तौर पर उल्लंघन किया जा रहा था।

(प्रतितात्मक फोटो)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button