छत्तीसगढ

राज्यसभा सांसद फूलोदेवी ने दिल्ली निवास कार्यालय में सादगीपूर्ण मनाया हरेली तिहार

रायपुर, 10 अगस्त। छत्तीसगढ़ के प्रथम पर्व हरेली तिहार के अवसर पर राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम अपने दिल्ली निवास के कार्यालय में बहुत ही सादगी के साथ हरेली तिहार को सेलिब्रेट किया।

उन्होंने हरेली के दिन परम्परागत पूजा अर्चना कर न सिर्फ छत्तीसगढ़ प्रदेशवासियों को बल्कि पूरे भारतवर्ष के लिए दुआएं की। इस दौरान उन्होंने कोरोनकाल के इस आपदा के समय स्वंय का एवं अपने परिवार का ध्यान रखने को कहा। उन्होंने सभी को टीक लगाने कहा। उन्होंने कहा इससे हम अपने परिवार व आसपास के लोगो को सुरक्षित कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम पर्व हरेली तिहार के अवसर पर राज्य सभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने अपने दिल्ली निवास में छत्तीसगझड की अपनी कार्यकताओं के साथ सादगी पूर्ण तरीके से मनाया। उन्होंनने परंपरानुसार पूजा अर्चना कर छत्तीसगढ़ में हरियाली एवं खुशहाली की कामना कर प्रदेशवासियों को हरेली पर्व की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने हरेली तिहार अन्नदाताओं की असीम मेहनत का सम्मान बताया। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशवासियों की भावनाओं को ध्यान में रखकर प्रदेश का पहला तिहार हरेली, तीजा, कर्मा जयंती एवं विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर शासकीय अवकाश घोषित किया, जो कि सराहनीय एवं प्रशंसनीय पहल है। फूलोदेवी ने विश्व आदिवासी दिवस पर छग के प्रदेशवासियों को शुभकामाएं दी।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति पौराणिक एवं सामाजिक धरोहर की सहेजने में हमारी आदिवासी भाइयों बहनों का योगदान अतुलनीय है। आज हमारे आदिवासी भाई बहन जल-जंगल और जमीन के साथ-साथ हमारी प्राकृतिक धरोहर को भी सहेजने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।

इस अवसर पर उनके निवास दिल्ली में प्रमुख रूप से नंदिनी नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, दुर्गा गजबे, महिला प्रदेश उपाध्यक्ष सुषमा सामंत राय, महिला प्रदेश महासचिव सुधा सरोज, सचिव बबीता सेन गुप्ता, प्रेरणा साहू, अंबिका सिन्हा, भुनेश्वरी डहरिया शामिल थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button