छत्तीसगढ

रायपुर एयरपोर्ट में खड़े बांग्लादेशी विमान को बेचकर किराया चुकाएगी एविएशन कंपनी

रायपुर, 21 मार्च। बांग्लादेश का एक विमान रायपुर एयरपोर्ट पर साढ़े 5 साल से ज्यादा समय से खड़ा है. रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कई बार विमानन कंपनी को पत्र लिखा और ई-मेल भी भेजा. लेकिन अबतक विमानन कंपनी प्लेन को नहीं ले गई है. हांलाकि,अब एविएशन कंपनी विमान बेचकर किराया चुकाएगी.

अगस्त 2015 को ढाका से मस्कट जा रहे बांग्लादेश के यूनाइटेड एयरवेज के विमान (एमडी-83) की रायपुर एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी. तब से ही यह विमान रायपुर एयरपोर्ट पर ही खड़ा हुआ है. अबतक बांग्लादेशी एविएशन कंपनी ने विमान ले जाने में रुचि नहीं दिखाई. विमानन कंपनी की ओर से न तो इसका किराया दिया जा रहा और न ही विमान ले जाने के लिए कोई ठोस कदम उठाया जा रहा है. पहले एयरपोर्ट प्रबंधन ने विमानन कंपनी को कई बार ई-मेल और चिठ्ठी लिखकर विमान ले जाने का आग्रह किया, लेकिन कंपनी की ओर से कोई माकूल जवाब नहीं आया.

प्लेन बेचकर किराया भुगतान करेगी विमानन कंपनी

अब इस मामले में नई जानकारी आ रही है. अब विमानन कंपनी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचित किया है कि वह जल्द इस विमान को बेचकर एयरपोर्ट का किराया भुगतान करेगी. इस जानकारी के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी लीगल एडवाइज ले रही है उसके बाद आगे की कार्रवाई करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button