छत्तीसगढ

रायपुर दक्षिण विधानसभा में 6.50 करोड़ के विकास कार्यों का हुआ शुभारंभ, बृजमोहन-सुनील-प्रमोद ने किया भूमिपूजन-लोकार्पण

रायपुर। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी तथा रायपुर महापौर प्रमोद दुबे ने आज ब्राह्मण पारा,कंकालीपारा, सदर बाजार, बुढ़ापारा क्षेत्र में 5 करोड़ 32 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यों का शुभारंभ तथा एक करोड़ 14 लाख की लागत से हुए कार्यों का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि पिछले 29 वर्षों से रायपुर शहर की जनता सेवा का मौका देती रही है। सड़क,पानी,बिजली जैसी मूलभूत सुविधा जनता को दिलाने में काफी हद तक हमने सफलता पाई है। 90 के दशक में रायपुर शहर एक छोटा शहर था। परंतु आज इसका स्वरूप भव्य हो गया है। रायपुर शहर में प्रवेश करते ही यहां हो रहा तीव्र विकास दिखाई पड़ जाता है। वर्षों बाद जो लोग रायपुर पहुंचते हैं यह आश्चर्य चकित रह जाते हैं।
बृजमोहन ने कहा कि हम राजनीति में जरूर हैं परंतु जन सुविधाओं के नाम पर राजनीति कभी नहीं की। कांग्रेस,भाजपा हो या निर्दलीय पार्षद जिसे भी जनता ने चुना है उनका सम्मान उनको क्षेत्र के विकास में सहयोग हमने दिया है। यही वजह है कि रायपुर शहर उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर है। उन्होंने सांसद सुनील सोनी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि एक पार्षद से सांसद तक का सफर उन्होंने तय किया है। यहां के महापौर भी रहे हैं।शहर के विकास में उनका अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि जनता को स्वच्छ पेयजल प्रदाय करने के लिए बनी योजना अब मूर्त रूप लेती जा रही है। ब्राह्मण पारा, कंकाली पारा, सदर बाजार बुढ़ापारा क्षेत्र में भी नई पाइप लाइन जल्द शुरू होगी।
सांसद सुनील सोनी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि
केंद्र की सरकार ने उन्हें अर्बन डेवलपमेंट कमेटी का सदस्य बनाया है। इस नाते भी वे राज्य के शहरी विकास विशेष रुप से रायपुर शहर के विकास को लेकर विभिन्न योजनाओं को लेकर आगे बढ़ रहे है।
उन्होंने कहां की टाटीबंध मैं शीघ्र ही वैसे ब्रिज का काम शुरू होने जा रहा है। ब्रिज के बनने से वहां पर ट्रैफिक जाम की स्थिति से जनता को निजात मिलेगा। उन्होंने कहा कि महापौर रहते हुए जिस जल प्रदाय योजना का शुभारंभ किया था वह 2011 में पूर्ण हो जाना था। परंतु 10 वर्ष बाद ही सही यह जल्दी पूर्ण होता दिख रहा है।
महापौर प्रमोद दुबे ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
इस कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद वार्ड बुढ़ापारा के अंतर्गत इनडोर स्टेडियम के पास 49 लाख की लागत से निर्मित संस्कृतिक भवन, ब्राह्मण पारा में 12लाख की लागत से गार्डन का निर्माण, चार लाख की लागत से ज्योति कलश एवं शेड निर्माण, लाख की लागत से कोसरिया पारा में सामुदायिक भवन निर्माण आदि का लोकार्पण किया गया।
इस अवसर पर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, लोकनिर्माण प्रभारी सतनाम पनाग,गिरीश दुबे,कन्हैया अग्रवाल, संतोष दुबे,आकाश दुबे,दीपक कृपलानी,अशोक पांडे,बिहारी होतवानी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button