छत्तीसगढ

रेड से ग्रीन जोन में लाने के लिए राजस्व मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, साथ ही सभी कोरोना वॉरियर्स को किया धन्यवाद

रायपुर। राज्य के राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कोरबा जिले को कोरोना (कोविड-19) संक्रमण के तहत रेड जोन से ग्रीन जोन करने का अपील किया। ज्ञात हो कि कोरबा जिला अंतर्गत कटघोरा से 27 कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने के बाद 16-17 अप्रैल से इसे रेड जोन घोषित कर दिया गया। चूँकि विगत 14 दिनों से कोरबा जिले में नए संक्रमित मामले नहीं मिले हैं और पूर्व में जो कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले थे वे सभी आज 30 अप्रैल तक पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं। ऐसे में कोरबा जिले को रेड जोन से ग्रीन जोन में लाने हेतु राजस्व मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखते हुए कहा की यह निर्णय कोरबा जिले के रहवासियों को राहत पहुँचाने में कारगर सिद्ध होगा।
राजस्व मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से सरकार के साथ मिलकर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने कार्य किया है वह सराहनीय है। स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मी व सफाई कर्मियों के जज्बे को मैं सलाम करता हूं जिन्होंने अपने व अपने परिवार की परवाह किए बिना दिन रात एक कर दिया और जनता की सेवा में जुटे रहे। उन्होंने पत्रकार बंधुओं को भी बधाई देते हुए कहा कि जिनके अथक प्रयास से कोरोना वायरस से जुड़े समाचार लोगों तक पहुंच पाए और इस वायरस के प्रति, और अधिक जागरूकता एवं सावधान हुए । मंत्री ने आगे कहा है कि पिछले 21 मार्च को 36 घंटे का जनता कर्फ्यू और 24 मार्च से 14 अप्रैल और 15 अप्रैल से 3 मई तक संपूर्ण लॉक डाउन के अब तक 37 दिनों के इस लड़ाई के सफर में मैंने अनेक लोगों की अनेक समस्याओं को करीब से देखा और सुना है । शुरुआती दौर में सबसे अधिक समस्याएँ आई उसके बाद धीरे-धीरे लोगों के अनेकों स्थानों पर फंसे होने की समस्या सबसे अधिक रही जो अब तक बनी हुई है। मैंने अनेक समस्याओँ को अपने स्तर पर सुलझाने का यथा संभव प्रयास किया है लेकिन आने-जाने की समस्या का समाधान तो नियमों के तहत ही हो सकेगा।
अतः कोरबा को रेड जोन से ग्रीन में विधिवत परिवर्तित करने हेतु उचित एवं सार्थक कार्यवाही करने का कष्ट करें। केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव को भी पत्र की प्रतिलिपि भेजी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button