छत्तीसगढ

रेलवे ने चेताया- किसी एजेंट या चालू कोचिंग सेंटर के लोक-लुभावन प्रलोभन में ना पड़े…सिर्फ योग्यता के आधार पर ही भर्ती

बिलासपुर, 14 दिसंबर। भारतीय रेलवे में सीधी भर्ती की प्रक्रिया रेलवे भर्ती एजेंसीज रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB), रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (RRC) के माध्यम से पूरी तरह से कंपयूटरीकृत लिखित परीक्षा पद्धति से की जाती है तथा चयन पूरी तरह से उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर किया जाता है ।

भर्ती प्रक्रिया हेतु रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB), रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (RRC) की आधिकारिक वेबसाइट तथा राष्ट्रीय समाचार पत्रों/रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन ही प्रामाणिक है । इसके लिए रेलवे प्रशासन द्वारा किसी भी एजेंट या चालू कोचिंग सेंटर को नियुक्त नहीं किया गया है ।

रेलवे प्रशासन को शिकायतें मिल रही है, जिसमें नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों तथा आम जनता को भारतीय रेल में नौकरी दिलवाने के झूठे वादे, प्रभाव, धन और अनुचित साधनों के साथ या फर्जी नियुक्ति पत्रों के साथ धोखा दिया गया है। रेलवे प्रशासन उम्मीदवारों तथा आम जनता से अपील करता है कि ऐसे धोखेबाज़ों से सतर्क व सावधान रहें।

रेलवे में भर्ती संबंधी विज्ञापन के वास्तविकता की पहचान हेतु रेलवे द्वारा प्रमाणित रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित विज्ञापन देखें तथा RRB/RRC की आधिकारिक वेबसाइट का अवलोकन करें । यदि कोई रेलवे में नौकरी दिलाने में आपकी मदद का दावा करते हुये पैसे की मांग करे तो इसकी सूचना तथा संदेह के मार्गदर्शन और स्पष्टीकरण के लिए रेलवे हेल्पलाइन नं 182 में संपर्क करें। आपकी सतर्कता व जागरूकता ही आपको ऐसे धोखेबाज़ों से बचाने में सहायक बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button