छत्तीसगढ

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर 139…काल करें और पायेँ सभी प्रकार के समस्याओं का निदान

रायपुर, 2 मार्च। रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा एवं सहायता हेतु हेल्पलाईन नम्बरों की सुविधा प्रदान की गई है। यात्रियों की शिकायतों के निवारण हेतु शिकायतों के प्रकार के अनुसार विभिन्न हेल्पलाईन नम्बर जारी किये गये थे। अब डिजिटल पहलों के अनुरूप रेलवे सहायता एवं शिकायत प्रबंधन प्रणाली को पूरी तरह डिजिटल करते हुए रेल यात्रियों की शिकायतों के निवारण की प्रक्रिया को सरल बनाने हेतु रेलमदद हेल्पलाईन नं. 139 एवं रेलमदद वेबसाइड/एप के माध्यम से यात्रियों की हर प्रकार की सहायता तथा उनकी शिकायतों का त्वरित निवारण किया जा रहा है |

रेलवे प्रशासन द्वारा सभी प्रकार के रेलवे हेल्पलाइन नंबरों को रेलमदद हेल्पलाईन नं. 139 में समाहित कर दी गई है। जिससे यात्रियों को अलग-अलग प्रकार के सहायता एवं समस्या के निवारण हेतु अलग-अलग हेल्पलाईन नंबरों में काल करने की आवश्यकता नहीं होगी। केवल रेलमदद हेल्पलाईन नं. 139 एवं रेलमदद वेबसाइड/एप के माध्यम से ही यात्रियों की सभी प्रकार की सहायता तथा आवश्यक जानकारियां मिलेगी तथा उनके शिकायतों का त्वरित निवारण होगा।

यात्रियों से आग्रह है कि वे यात्रा के दौरान रेलवे से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता व शिकायतों के निवारण तथा आवश्यक जानकारियां प्राप्त करने हेतु रेलवे द्वारा जारी रेलमदद हेल्पलाईन नं. 139 एवं रेलमदद वेबसाइड/एप का ही प्रयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button