छत्तीसगढ

रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता की अध्यक्षता में अखिल भारतीय अनुसूचित जाति एवं जनजाति संघ की हुई बैठक

रायपुर, 29 दिसंबर। रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता के अध्यक्षता में अभाअजा/जजा संघटन दपूमरे रायपुर के साथ मंडल रेल प्रबंधक सभाहगृह रायपुर में सत्र 2021 की प्रथम अनौपचारिक बैठक हुई। जिसमें अपर मंडल रेल प्रबंधक आशीष मिश्रा, समस्त शाखा अधिकारी के अतिरिक्त संघटन के मंडल अध्यक्ष भोली चौधरी एवं मंडल सचिव विजय महोलिया एवं अन्य सभी शाखा के सचिव उपस्थित थे।

इस एक दिवसीय बैठक के दौरान संघटन के मंडल अध्यक्ष एवं सचिव ने संबोधित किया उन्होंने प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया कि इस विषम परिस्थिति में भी प्रशासन ने उनके साथ बैठक हेतु सहमति दी उन्होंने कर्मचारियों को दिये जाने वाले चिकित्सा सुविधा में बढोतरी की बात रखी साथ ही सहयोगात्मक भूमिका अदा करने की बात कही।

इसी क्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक आशीष मिश्रा ने भी अपने विचारों से रेलवे प्रशासन और कर्मचारियों के मध्य संघटन के भागिदारिता को विशेष महत्व दिया। संघटन के सहयोग हेतु उन्हें धन्यवाद दिया एवं विषम परिस्थितियों में सहजता के साथ रेल प्रशासन के साथ कार्य को गति देने में उनके सहयोग की सराहना की।

मंडल रेल प्रबंधक ने आने वाले नव वर्ष की बधाई देते हुए अपने विचारों में भारत के तथा रेल के आर्थिक गतिविधियों में उत्तरोत्तर कमी जो कि कोविड-19 के विषम परिस्थिति के कारण उत्पन्न हुई पर प्रकाश डाला किंतु रेल के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए उन्होंने यह बताया की इस विपदा के अवसर में भी रेल ने भारत के कोने कोने तक सामग्री पहुंचाने और आवश्यकता पड़ने पर सवारी ढोने का भी कार्य बखूबी निभाया बैठक के दौरान 18 प्रकरणों पर विचार विमर्श किया गया एवं अधिकतम प्रकरणों का हल भी निकाला गया।

बैठक का संचालन वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी उदय कुमार भारती ने बड़ी कुशलतापूर्वक किया उन्होंने यह बात भी कही कि प्रशासन उनकी बात सुनने के लिए सदैव तैयार है एवं अंत मे धन्यवाद ज्ञापन देते हुए बैठक की समाप्ति की घोषणा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button