छत्तीसगढ

रोमांचक व एडवेंचर से भरपूर था डॉग एंड कैट शो का आयोजन

रायपुर। जेसीआई रायपुर यूथ कैपिटल द्वारा परंद्रहवे “डॉग एंड कैट शो” का सफल आयोजन मोती सुभाष स्टेडीयम में हुआ। इस आयोजन में सिर्फ़ रायपुर से ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश से भारी मात्रा में पशु प्रेमी, पशु चिकित्सक तथा पैट व्यवसाय से जुड़े लोग शो का आनंद लेने को पहुँचे। यहीं कारण है कि यह शो रोमांच से भरपूर था।

दर्शकों की भीड़ दोपहर 2 बजे से ही स्टेडीयम में उमड़ने लगी। उद्घाटन में मुख्य अतिथि के रूप में विकास उपाध्याय का कहना था की पशु प्रेम को बढ़ावा देने का यह शो एक बहुत ही अच्छा ज़रिया है। निश्चित ही लोगों को इससे पशुओं के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों का एहसास होगा। उन्होंने जेसीआई की इस पहल को सराहा और ऐसे ही और आयोजनों को बढ़ावा देने की बात कही।

शो में डॉग्स की कुछ की दुर्लभ प्रजातियाँ जैसे की हस्की, बेल्ग़ियम शेपर्ड, ग्रेट डेन, अमेरिकन बुली, केन कॉर्सो तथा अन्य को मिलाकर कुल 29 प्रजातियों के 130 डॉग्स देखने को मिली। ऐसा पहली बार था कि डॉग्स के साथ-साथ कैट्स का भी शो हुआ। 1 हिमलयन तथा 7 पर्शीयन कैट ने शो में हिस्सा लिया। शो में राँची झारखंड से डॉ. अवनेंद्र कुमार तथा डॉ. सनाध्य जज के रूप में शामिल रहे।

ब्रीड शो

शो की शुरुआत ब्रीड शो से हुई जिसमें जजेज़ ने पैट के पालन पोषण तथा ग्रूमिंग के मार्क्स दिए।

ओबीडीयन्स टेस्ट

ओबीडीयन्स टेस्ट में अपने पैट के साथ पधारे ओनर पैट्स को निर्देश देते दिखे। दर्शक बड़े ही उत्साह से पैट्स को निर्देशों का पालन करते देख रहे थे। ब्रूनो ( हस्की) ने अपने ओनर के सभी निर्देशों का पालन कर बेस्ट ओबीडीयंट पैट की ट्रोफ़ी अपने नाम की।

मुख्य आकर्षण स्टंट शो

शो का मुख्य आकर्षण था अमरावती से आए सेना के एक्स डॉग ट्रेनर गणेश वैद्य जी के डॉग गोल्डन रेट्रीवर के हैरतंगेज़ करतब। आग के गोले से छलांग मारना, दुश्मन पर वार करना जैसे करतबों को देख दर्शकों ने खूब आनंद उठाया।

फ़ैशन शो

पैट्स का अनोखा फ़ैशन शो भी शो का आकर्षण रहा। पैट ओनर बड़े ही उत्साह से अपने पैट्स के साथ रैम्प पे उरते। पहली wgera बार कैट्स को कैट वॉक करते देखा गया।

किंग एंड क्वीन

शो का मुख्य ईनाम था किंग और क्वीन।

शो के समापन में पधारे महापौर मा. श्री एजाज़ ढेबर जी शो की तारीफ़ करते हुए जेसीआई यूथ की टीम को शो के सफल आयोजन की बधाई दी। साथ ही पधारे सभापति मा. श्री प्रमोद दुबे जी

शो में जेसीआई का आयोजन डॉक्टर संजय जैन के संरक्षण में प्रेसिडेंट जेसी अमिताभ अग्रवाल के कार्यकाल में, जेसी पलाश जैन, लक्ष्य पारख तथा सागर सेठिया के मर्गदर्शन में होने को है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button