छत्तीसगढ

विधानसभा: धान मुद्दे पर विपक्ष ने दिया स्थगन प्रस्ताव, आसन्दी ने किया स्वीकार

विधानसभा में धान ख़रीदी के मसले पर विपक्ष जिसमें भाजपा तथा छजकां शामिल हैं ने स्थगन प्रस्ताव पेश किया है जिसे आसंदी ने स्वीकार कर लिया है।
दिलचस्प है कि, सत्ता पक्ष ने स्वयं इस स्थगन को ग्राह्य करने का आग्रह किया। स्थगन प्रस्ताव में विपक्षी धान के मसले पर सरकार को निशाने पर लिया है। भाजपा ने कहा है अन्नदाता सरकार की नीतियों से परेशान है, किसानों के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार सरकार कर रही है। ढिंढोरा पीट पीटकर धान 2500 रुपये में खरीदने का ऐलान किया है, इसमे किसानों की क्या गलती है, उन्होंने तो अपना कमिटमेंट रखा और वोट देकर जीताया। छजकां ने कहा धान ख़रीदी को लेकर सरकार की कोई स्पष्ट आदेश जारी नही किया।

इस मसले पर सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह ने जवाब देना शुरु किया तो विपक्ष ने आपत्ति की और इस पर व्यवस्था का प्रश्न उठाया। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, हमने स्थगन में जो विषय उठाया है उसमें छ विभाग शामिल हैं, सहकारिता मंत्री कैसे जवाब दे रहे हैं। इस पर कुछ देर के हंगामे के बाद संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने आसंदी से आग्रह किया, हम इस मसले पर मुकम्मल जवाब रखते हैं, आपसे आग्रह है कि स्थगन को स्वीकार करें। और इसके बाद अध्यक्ष चरणदास महंत ने स्थगन स्वीकार लिया । इस पर कुछ ही देर में चर्चा शुरु होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button