छत्तीसगढ

विधायक चंदन कश्यप ने अन्नदान कर डोनेशन ऑन व्हील्स की शुरूआत की, राशन का सहयोग लेने घर तक पहुंचेगी गाड़ी

0 विधायक ने की अपील, अधिक से अधिक संख्या में सहयोग करें लोग

नारायणपुर। विधायक चंदन कश्यप ने आज कलेक्टोरेट परिसर में लॉकडाउन में दानदाताओं द्वारा जरूरतमंदों तक सहयोग पहुंचाने शहर में डोनेशन ऑन व्हील्स सुविधा की शुरूआत अन्नदान कर की। श्री कश्यप ने महिला स्व सहायता समूह द्वारा निर्मित मास्क का वितरण भी माड़ रक्षा सेवा संस्थान के सदस्यों को किये। डोनेशन ऑन व्हील्स के तहत प्रशासन की गाड़ी दानदाताओं के घरों तक जाकर सहयोग सामग्री तथा अर्थदान इकट्ठा करेगी। विधायक श्री कश्यप ने लोगों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में राशन पैकेट का दान करें, जिससे इस मुश्किल घड़ी में जरूरतमंदों की बेहतर तरीके से मदद की जा सके।

कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा की पहल पर लॉकडाउन की अवधि में जिलेवासियों को कोई परेशानी न हो और इस संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध हो सके इसके लिए जिले में फूड बैंक स्थापित किया गया है। जहां से राशन का पैकेट तैयार कर वितरित किया जा रहा है। जिसके लिए दानदाताओं से बड़े पैमाने पर सहयोग भी प्राप्त हो रहा है। जिला प्रशासन एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा 1996 जरूरतमंद परिवारों तक राशन एवं भोजन पहुंचाया जा चुका है।

इच्छुक व्यक्तियों/संस्थाओं द्वारा सूचना देने पर डोनेशन ऑन व्हील वाहन बताये गए जगह पर जाकर सामग्री प्राप्त करेगी। कॉल कर दान की जाने वाली राशन सामग्री पैकेट एवं लोकेशन नोट कराकर राशन का दान कर सकते है। इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की नामजद् ड्यूटी भी लगाायी गयी है। साथ ही कोविड-19 वालेंटियर्स, कोरोना फाइटर्स तथा स्वयंसेवी संस्था माड़ रक्षा सेवा संस्थान नारायणपुर के सहयोग से डोनेशन ऑन व्हील्स का कार्यान्वयन किया जायेगा। अर्थदान एवं अन्नदानदाताओं को मौके पर ही धन्यवाद सह पावती प्रमाण-पत्र उपलब्ध करायी जाएगी। इच्छुक दानदाता जिला प्रशासन द्वारा जारी नंबर शंशांक तिवारी मोबाईल नंबर 94076-58070, अजय सरकार 94063-37609, विनय जैन 94792-65201, एसपी सूर्यवंशी 94060-00760, टेकेश्वर साहू 75871-96580 और दीपक 7587731299 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button