छत्तीसगढ

विष्णुदेव ने मानसिक विचलन में राहुल गांधी को पत्र लिखा : कांग्रेस

रायपुर, 15 जनवरी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को पत्र लिखे जाने को कांगेस ने भारतीय जनता पार्टी का मानसिक विचलन बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बड़ी बेशर्मी पूर्वक अपनी राजनैतिक सुविधा अनुसार झूठी व्याख्या कर रहे।

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में कभी भी बेराजगारी भत्ता देने की बात नहीं कहीं थी। भाजपा अध्यक्ष को साहस हो तो बतायें की कांग्रेस के घोषणा पत्र में कहां बेरोजगारी भत्ता लिखा है? और किस जगह होडिंग में कांग्रेस ने बेरोजगारी भत्ता देना लिखा था?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांगेस ने अपने घोषणा पत्र के बिन्दु क्रमांक 4 में घर-घर रोजगार हर घर रोजगार के तहत 10 लाख बेरोजगार युवाओं को सामुदायिक विकास और समाज सेवी गतिविधियों ये जोड़कर 2500 रू. प्रतिमाह देने की बात कही थी। इस वायदे के अनुसार कांग्रेस सरकार ने 13269 राजीव युवा मितान क्लब का गठन कर युवाओं को सामाजिक सामुदायिक गतिविधियों से जोड़ने का काम शुरू किया गया है। इस हेतु सभी राजीव युवा मितान क्लब के लिये 1 लाख रू. के बजट भी दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना वायदा पूरा करना सरकार गठन के पहले दिन से शुरू कर दिया है। कांग्रेस सरकार ने तीन साल में 36 में से 34 वायदों को पूरा कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि विष्णुदेव साय आत्म अवलोकन करें कि भाजपा की राज्य में 15 साल सरकार थी। भाजपा ने युवाओं से 2003 के संकल्प पत्र में 500 रू. बरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था। 15 साल तक एक भी बेरोजगार को 1 रू. भी भत्ता नहीं दिया था? वायदा करके भूलना भाजपा की फितरत है। कांग्रेस जो कहती है उसे करती है। राज्य में हर आदिवासी परिवार से एक को नौकरी 10 लीटर दूध वाली गाय देने का झांसा देने वाली भाजपा के अध्यक्ष साय किस नैतिकता से राहुल गांधी को पत्र लिख रहे है। विष्णुदेव 2 करोड़ प्रतिवर्ष के हिसाब से 14 करोड़ युवाओं को रोजगार देने के लिये मोदी को पत्र लिखने का साहस कब दिखायेंगे। मोदी से कब पूछेंगे की देश की जनता के खाते में 15 लाख कब आयेंगे?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के शुरूआती तीन साल में 5 लाख युवाओं को नौकरियां मिली आने वाले 5 सालों में 15 लाख युवाओं को नौकरी मिले और रोजगार मिले इसके लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन का गठन किया है। इससे भाजपा को पीड़ा हो रही है। भाजपा नहीं चाहती राज्य के युवाओं को रोजगार मिले। प्रदेश में 15 साल सरकार चलाने के बाद केन्द्र में 7 साल से मोदी की सरकार जो काम भारतीय जनता पार्टी नहीं कर पायी उसे छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार 3 साल में कैसे कर ले रही इसी लिये भाजपाध्यक्ष चिट्ठी लिख कर छत्तीसगढ़ में अप्रासंगिक हो चुकी भाजपा की साख बचाने की कोशिश में लगे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button