छत्तीसगढ

शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर आप पार्टी के आमरण अनशन का दूसरा दिन

रायपुर, 4 जुलाई। आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता अनुषा जोसेफ ने आज विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आम आदमी पार्टी का मूल उद्देश्य ही है कि देश में सब को अच्छी शिक्षा मिले। हर एक बच्चा इस देश का भविष्य है जो इस सुन्दर भारत का निर्माण करेगा। इस सुन्दर सपने को पूरा करने के लिए सरकारी स्कूलों को पर्याप्त शिक्षक की जरूरत है जो कि छत्तीसगढ़ में नहीं है। जिस पर आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ सरकार को चयनित शिक्षको को नियुक्त करने को कहां पर शिक्षा जैसे गंभीर विषय पर ध्यान केंद्रित नहीं किया तब मजबूर होकर आमरण आंदोलन करने को विवश हो गए। जिस प्रकार सरकार बनने के पश्चात भुपेश सरकार ये भूल गई है कि उसने बेरोजगारों को रोजगार देने के वायदे कर सत्ता में आई है उसे याद दिलाने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी जी द्वारा 3 जुलाई से अनसन पर बैठे है ।

कोमल हुपेंडी ने कहा जब तक 14580 चयनित शिक्षको को सरकार नियुक्ति नही दे देती और जबतक प्रदेश के सभी विभागों में सभी रिक्त पदों की नियुक्ति का प्रबंध भुपेश सरकार नही करेगी तबतक अनसन जारी रहेगा । उन्होंने आगे कहा अपनी आखरी सांस तक प्रदेश के बेरोजगारों के लिए लड़ाई जारी रहेगी ।

प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि सरकार इस आंदोलन को हल्के में लेने की भूल न करे । हमारी इस लड़ाई में छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं का साथ मिल रहा है और अभी तक आंदोलन के समर्थन में लगभग 6231 युवाओं ने मिसकॉल कर अपना समर्थन दिया है एक दिन में ही इतना समर्थन मिलना प्रदेश की बेरोजगारी को प्रदर्शित कर रहा है।

छत्तीसगढ़ सरकार से लागतार सम्पर्क व ज्ञापन देने के बाद आम आदमी पार्टी ने निर्णय लिया अनसन का जिसमे छत्तीसगढ़ आम आदमी प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी 3 जुलाई से आमरण अनसन पर बैठे अनसन के दौरान आम आदमी पार्टी वर्तमान कोरोना के भी खाश ख्याल रखते हुए अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश जारी करते हुए सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक समय पर 15 से 20 कार्यकर्ताओं की उपस्थिति तय करी है जिसके आधार पर पार्टी कार्यालय पर ही अनसन पर बैठि है ।

प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के अनसन के दूसरे दिन समर्थन देने वालो में संतोष देवांगन नगर पालिका उपाध्यक्ष दल्ली राजहरा व छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डी.एड, बी.एड, संघ के प्रदेश अध्यक्ष दाऊद खान, प्रदेश सचिव सुशांत धराई, तामेश्वर साहू, अनिल साहू, भूपेंद्र मिश्रा, अमरचंद साहू के साथ अनशन स्थल समर्थन देने पहुँचे व सभी ने कोमल हुपेंडी जी के साथ एक दिन के उपवास में बैठने का निर्णय लिया साथ ही पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button