राष्ट्रीय

शोपियां एनकांउटर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, LeT के तीन आतंकियों को घेरा

श्रीनगर, 8 दिसंबर। कश्मीर के शोपियां जिला के चेक चोलैंड क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज यानि बुधवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो चुकी है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी का पता चला था। इसके उपरांत क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों का सुरक्षाबलों से सामना हो गया।

सबसे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए चेतावनी दी। आतंकियों ने इस चेतावनी को अनसुना कर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। शुरूआती सूचनों के आधार पर बताया जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े दो से तीन आतंकियों को घेर लिया गया है। आसपास रहने वाले लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से मुठभेड़ स्थल से दूर रहने के लिए कहा गया है। फिलहाल अब आतंकियों की ओर से रुक-रुकर फायरिंग की जा रही है।

कश्मीर के शोपियां जिला में गत 20 अक्टूबर को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन टीआरएफ के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। इसमें टीआरएफ का जिला कमांडर आदिल अहमद वानी भी शामिल था। यहां यह बता दें कि आदिल वहीं आतंकी था जिसने टारगेट किलिंग के तहत गत अक्टूबर महीने में पुलवामा में बाहरी श्रमिक साकिर अहमद वानी निवासी सहारनपुर उत्तरप्रदेश की हत्या की थी।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि कश्मीर में गिनती के बचे हुए आतंकियों को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जाएगा। कश्मीर में पाकिस्तान के इशारे पर गिनती के आतंकी कश्मीर में शांति का माहौल खराब करने में जुटे हैं। कश्मीर में मुस्तैद पुलिस के जवान और अन्य सुरक्षा एजेंसियां दुश्मन देश की इस नापाक साजिश को कामयाब नहीं होने देंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button