राष्ट्रीय

संसद भवन में अब कोरोना विस्फोट, 400 कर्मचारी-सुरक्षाकर्मी संक्रमित

नई दिल्ली, 9 जनवरी। देश की राजधानी दिल्ली स्थित संसद भवन में अब कोरोना विस्फोट हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक संसद में काम करने वाले कम से कम 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि बीती 6 और 7 जनवरी के दरम्यान संसद में काम करने वाले कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

शनिवार को दिल्ली में 20,181 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही 11,869 ठीक हुए और 7 मौतें हुईं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल 1,526,979 मामले हो गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट दो प्रतिशत बढ़कर 19.6 हो गया है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी शहर में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरे शहर में साप्ताहिक कर्फ्यू लगाया गया है। साथ ही दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी।

भारत में तेजी से फैल रहा संक्रमण

भारत में भी कोरोना और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रोन की रफ्तार बढ़ती जा रही है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,59,632 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 327 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना  एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 5,90,611 हो गई है। इसके अलावा ओमिक्रोन के भी नए मामले बढ़कर 3,623 हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इस वैरिएंट से संक्रमित अब तक 1,409 मरीज ठीक हो चुके हैं।

संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र टॉप पर

संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से महाराष्ट्र टॉप पर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 41,434 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 13 लोगों की मौत भी हुई है। यही वजह है कि महाराष्ट्र में उद्धव सरकार से सख्त पाबंदियां लागू कर दी है। नई पाबंदियों को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं दोहराता हूं कि हम अनावश्यक भीड़ को कम करना चाहते हैं लेकिन कोई लॉकडाउन नहीं करना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button