छत्तीसगढ

सीएम भूपेश बघेल से मिला फेडरेशन प्रतिनिधिमंडल, मिला आश्वासन, बेवजह ट्रांसफर को किया जाएगा रद्द

रायपुर। प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा, प्रदेश संयोजक राकेश साहू, प्रदेश सचिव सुखनंदन यादव, जिला अध्यक्ष कृष्णा वर्मा, जिला अध्यक्ष शंकर साहू, प्रकाश चौबे एवं अमित बाम्बेकर की सात सदस्यीय फेडरेशन का प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिला।
प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा एवं प्रदेश संयोजक जाकेश साहू के नेतृत्व में फेडरेशन की प्रांतीय टीम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपनी बहुप्रतीक्षित प्रमुख चार सूत्रीय मांगों, जिसमें 3500 दिवंगत साथियों के परिजनों की अनुकंपा नियुक्ति, संविलियन से वंचित साथियों का वर्षबंधन समाप्त कर सबका संविलियन करने,  मध्यप्रदेश की तर्ज पर प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता का निर्धारण करते हुए प्रथम 10 वर्ष में प्रथम एवं प्रथम 20 वर्ष में द्वीतीय क्रमोन्नत वेतनमान देने तथा सहायक शिक्षक एलबी पंचायत संवर्ग की वेतन विसंगति दूर करने सहित अन्य सभी मांगो पर सीएम से मिलकर विस्तार से चर्चा की गई।
सीएम भूपेश बघेल ने फेडरेशन की सारी मांगो व समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद सभी बिन्दुओं पर टीम फेडरेशन से विस्तार पूर्वक चर्चा व विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सारी बाते उनके संज्ञान में है।  उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि उन्हें सारी बातों की जानकारी काफी पहले से है एवं वे हर एंगल से उसे देख-समझकर निर्णय लेंगे। सीएम ने आश्वासन दिया कि विशेषकर प्रदेश के एक लाख 90 हजार शिक्षाकर्मी वर्ग तीन की वेतन विसंगति को जल्द ही दूर करने का प्रयास किया जाएगा।
इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के प्रमुखों ने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रदेश के कुछेक जिलो में फेडरेशन के पदाधिकारियों व सदस्यों का कुछ लोगो ने फर्जी शिकायत किए, जिससे राजनीतिक द्वेषवश जबरिया ट्रांसफर करा दिया है। इस मुद्दे पर सीएम ने कहा कि वे इस मामले को दिखवाएंगे, किसी के साथ कोई गलत नहीं होगा। यदि किसी का बेवजह जबर्दस्ती ट्रांसफर हुआ है तो उसे रद्द किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button