राष्ट्रीय

सुवेंदु अधिकारी का पार्टी नेताओं पर निशाना, कहा- बंगाल चुनाव में भाजपा कुछ नेताओं के अतिविश्वास के चलते हारी

कोलकाता, 19 जुलाई। बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा भले ही पहले के मुकाबले ज्यादा सीटें ले आई हो लेकिन वैसा प्रदर्शन नहीं कर सकी जैसा वह दावा कर रही थी। इस बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने इस हार का ठीकरा अब अपनी पार्टी के ही नेताओं के सिर फोड़ा है। चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर‌ भाजपा में शामिल होने वाले अधिकारी ने हार की वजह बताते हुए कहा है कि बंगाल चुनाव में भाजपा कुछ नेताओं के ‘अतिविश्वास’ यानी ओवरकॉन्फिडेंस के चलते हारे।

उन्होंने कहा कि पार्टी के कई नेताओं को यह लगने लगा था कि भाजपा 170 से ज्यादा सीटों पर जीतने वाली है, जबकि जमीनी हकीकत पर किसी ने गौर नहीं किया। पूर्व मेदिनापुर जिले के चंडीपुर इलाके में पार्टी की एक बैठक के दौरान सुवेंदु ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि अति विश्वास के कारण राज्य में उभरती जमीनी स्थिति को समझने में चूक हो गई।

अधिकारी ने कहा, ‘हमने पहले दो चरणों के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, मगर हमारे कई नेता आत्मसंतुष्टि और अतिविश्वास से घिर गए। उन्होंने यह मानना शुरू कर दिया था कि भाजपा 170-180 सीटें जीतने वाली है, मगर उन्होंने जमीनी कार्य नहीं किया। इसकी कीमत चुकानी पड़ी।’ अधिकारी ने आगे कहा कि लक्ष्य निर्धारित करने के साथ ही जमीनी स्तर पर काम करना भी आवश्यक है, जिसके लिए मेहनत करनी पड़ती है।

उधर, अधिकारी के इस बयान पर टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘भाजपा झूठी खुशी मना रही थी। उसके कई नेताओं ने अंदाजा लगाया था कि पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी। वह (सुवेंदु) दूसरों को गलत क्यों बता रहे हैं? क्या उन्होंने खुद बार-बार यह नहीं कहा कि उनकी पार्टी कम-से-कम 180 सीटों पर जीतेगी। असल में उन्हें बंगाल की नब्ज नहीं पता, तृणमूल को पता है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button