छत्तीसगढ

कम्प्लीट लॉकडाउन पालन कराने पुलिस ने जमकर बहाया पसीना: 4 दर्जन पर दर्ज हुई FRI, मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 205 पर कार्रवाईयां

बिलासपुर। जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते ही पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए जमकर पसीना बहा रही है। शनिवार और रविवार को कम्प्लीट लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस बेवजह बाहर निकलने वाले 4 दर्जन लोगों पर धारा 188 के तहत अपराध दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 205 के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि जिले में मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए लोग घरों में ही रहें। शनिवार और रविवार को प्रशासन ने कम्प्लीट लॉकडाउन का आदेश दिया है। इसे कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस लगातार सड़कों और गली-मोहल्लों में गश्त कर रही है. इसके साथ ही बेवजह बाहर निकलने वालों पर कड़ी धूप में भी चौक-चौराहों पर खड़े होकर उन पर कार्रवाई की जा रही है। पिछले दो दिन के भीतर पुलिस ने 47 ऐसे लोगों पर धारा 188 और महामारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है।

बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की 839 कार्रवाई-

पिछले दो दिनों में पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वाले लोगों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 839 के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। पुलिस की माने तो अब आगे और कड़ाई से लॉकडाउन के नियमों का पालन कराया जाएगा। सिविल लाइन ने 80, तारबाहर ने 75, तोरवा 29, कोतवाली 55, कोनी 35, सकरी 18, सरकंडा 57, सिरगिट्टी 37, चकरभाठा 37, हिर्री में 7, मस्तूरी में 9, पचपेड़ी में 6, सीपत में 38 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

इन 47 पर की गई धारा 188 की कार्रवाई

एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल के आदेश पर बेवजह बाहर निकलने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है। पिछले दो के भीतर अलग-अलग थाने में 47 लोगों पर धारा 188 के तहत एफआईआर की गई। सिविल लाइन में जितेन्द्र कुमार साहू, धर्मेन्द्र गेंदले के खिलाफ, सकरी में मुकेशराम मेहर, चकरभाठा में महेशलाल केंवट, सरकंडा में सुशील कुमार अहिरवार, अनिल कुमार खरे, दीप भाटिया, आकाश अग्रवाल, जसपाल सिंह, ओमशंकर सिंह, रामनाथ जितपुरे, अमित कारे, महाराणा प्रताप लहरे, देवेन्द्र राजपूत, मनईराम, कृष्णा सिंह, जितेन्द्र साहू और राहुल साहू, कोनी में संतोष सूर्यवंशी, रतनपुर में हल्कू शिकारी, सीपत में श्रवण राठौर के खिलाफ पुलिस ने धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई। इस दौरान पुलिस ने कुछ के खिलाफ महामारी अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की।

उड़नदस्ता टीम ने की 180 पर चालानी कार्रवाई

रविवार को पुलिस व नगर निगम की उड़नदस्ता टीम ने 180 ऐसे लोगों का चालान काटा, जो कि बिना मास्क पहने बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ रहे थे।

सरकंडा में की गई सबसे अधिक कार्रवाई

सरकंडा पुलिस ने धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम के तहत सबसे अधिक कार्रवाई की। टीआई शनिप रात्रे ने बताया कि बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 57 लोगों पर भी चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही बेवजह घूम रहे 10 लोगों के खिलाफ धारा 188 व कुछ के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है. इसमें सुशील कुमार अहिरवार, अनिल कुमार खरे, दीप भाटिया, आकाश अग्रवाल, जसपाल सिंह, ओमशंकर सिंह, रामनाथ जितपुरे, अमित कारे, महाराणा प्रताप लहरे, देवेन्द्र राजपूत और राहुल साहू शामिल हैं, इन पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button