छत्तीसगढ

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग की गयी, शुरू हो सकता है विमान सेवा

रायपुर। विमान सेवा शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग की गयी है। एयरपोर्ट के मुख्य गेट, टर्मिनल, बैगेज से लेकर विमान में चढ़ने तक की जगह में मार्किंग की गयी है। अगर लॉकडाउन के बाद जब भी विमान सेवा शुरू की जाती है, तब सभी यात्रियों को एयरपोर्ट के गेट से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनायी गयी मार्किंग का पालन करना होगा।

स्वामी विवेकानन्द एयरपोर्ट में विशेषज्ञों की टीम के साथ ये मार्किंग की गयी है, ताकि यात्रियों में निश्चित दूरी बनी रहे। बोर्डिंग पास लेने के बाद सिक्योरिटी होल्ड एरिया में जाने से पहले होने वाली सुरक्षा जांच के लिए लगने वाली कतार में यात्रियों के बीच आवश्यक दूरी हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है। बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लॉक डाउन तक यात्री विमान सेवा स्थगित रखी गयी है. ऐसे में यात्री सेवाएं शुरू होने से पहले ही एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा सेनेटाइजेशन और मेंटेनेंस का काम किया गया है। इसी कड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग भी की गयी है।

तैयारियां की जा रही हैं
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि विमान सेवा शुरू होने से पहले ही एयरपोर्ट में सारी तैयारियां की जा रही हैं। यहां छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गये विशेषज्ञ की मौजूदगी और उनके द्वारा बतायी गयी निर्धारित दूरी के ही मुताबिक मार्किंग की गयी है। साथ ही विमान से उतरने के बाद कन्वेयर बेल्ट के पास जहां भीड़ होने की आशंका ज्यादा होती है। वहां भी निर्धारित दूरी के मुताबिक मार्किंग की गई है ताकि नियमो का पालन हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button