छत्तीसगढ

स्वास्थ्यकर्मी “स्व. बिसाहूदास महंत स्मृति सम्मान” से सम्मानित, कोवि़डकाल में सक्रिय 5 कोरोनावारियर्स सम्मानित

कोरबा, 15 अगस्त। स्वतंत्रता की 74 वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर कोरोनावायरस महामारी से लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने वाले कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया गया। सांसद कोरबा ज्योत्सना महंत के आवास पर सादे समारोह में कर्मठ स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष “स्व. बिसाहूदास महंत स्मृति सम्मान” से सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह में कोविडकाल में अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा में तत्पर, स्वास्थ्य विभाग के 5 कोरोनावारियर्स को प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही जिले के दसवीं और बारहवीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र- छात्राओं को भी स्व. बिसाहूदास महंत स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया। यह सम्मान स्वास्थ्य कर्मियों को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत द्वारा प्रदान किया गया।

इन्हें मिला सम्मान- यह सम्मान डॉ. प्रेम प्रकाश आनंद ( जिला महामारी विशेषज्ञ), दिनेश साहू ( मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट जिला अस्पताल कोरबा) , राजेन्द्र मानसार ( मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पताड़ी), बसंत कुमार चौकसे ( डेंटल असिस्टेंट), राजकुमार पटेल ( डेंटल असिस्टेंट) और संदीप कुमार बरेठ ( वाहन चालक सीएसईबी कोरबा) को दिया गया।

स्मृति में सम्मान- छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के स्वप्न दृष्टा जननायक स्वर्गीय बिसाहू दास महंत की स्मृति में सरकार द्वारा स्व. बिसाहूदास महंत स्मृति सम्मान प्रदान किया जाता है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. बिसाहू दास महंत जीवनभर जनसेवा से जुड़े रहे। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ ही उनकी छवि एक सफल राजनेता की रही है। वह अविभाजित मध्यप्रदेश में विधायक तथा मंत्री के रूप में प्रदेश के विकास के लिए समर्पित रहे। उन्होंने क्षेत्र में खेती-किसानी, सिंचाई तथा सड़कों के निर्माण से लोगों की बेहतरी के लिए काम किए। स्व. महंत जीवनभर जनसेवा से जुड़े रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button