छत्तीसगढ

स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज को नए भवन में शिफ्ट करने के दिए निर्देश, mci मानदण्डों के अनुरूप मास्टर प्लान का निर्देश

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल को 15 अप्रैल तक नए भवन में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मेडिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) के मानदंडों के अनुरूप मेडिकल कॉलेज और मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए भविष्य की जरूरतों के हिसाब से मास्टर प्लान तैयार करने कहा है। उन्होंने आज राजनांदगांव में मेडिकल कॉलेज स्वशासी समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया। राजनांदगांव की महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, खुज्जी की विधायक श्रीमती छन्नी साहू, स्वास्थ्य विभाग की सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह और दुर्ग संभाग के कमिश्नर श्री दिलीप वासनीकर भी बैठक में शामिल हुए।

स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक में चरणबद्ध ढंग से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग-अलग विभागों को शिफ्ट करने कहा। उन्होंने बजट के अनुसार विभागों को बारी-बारी से व्यवस्थित ढंग से शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर विभागवार जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने को कहा। मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. रेणुका गहिने ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए मेडिकल कॉलेज में मौजूद सुविधाओं और बेहतर अध्ययन व इलाज के लिए नई जरूरतों से अवगत कराया। बैठक में छात्र-छात्राओं द्वारा ऑनलाइन फीस जमा करने की सुविधा, मल्टी जिम की स्थापना, सीटी स्कैन व एमआरआई की व्यवस्था, डॉक्टरों की वेतन वृद्धि, वाहन व्यवस्था, बाह्य परीक्षकों के लिए मानदेय की व्यवस्था, भवन निर्माण के लिए शासन से राशि के विमुक्तिकरण एवं नए चिकित्सालय भवन में शिफ्टिंग के लिए बजट व्यवस्था पर भी चर्चा हुई।

स्वशासी समिति की बैठक में राजनांदगांव के कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य, मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. प्रदीप बेक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, स्वशासी समिति के सदस्यगण श्रीमती शारदा तिवारी, कुलदीप छाबड़ा, आसिफ खान, अशोक फर्नांडिस और प्रशांत दुबे सहित मेडिकल कॉलेज, मेडिकल कॉलेज अस्पताल एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button