छत्तीसगढ

हैवानियत की पराकाष्ठा… पापा न बोलने की सजा 2 वर्ष की बच्ची को सिगरेट से दागा…छत्तीसगढ़ की दिल दहलाने वाली खबर

बालोद, 31 अक्टूबर। सिवनी में आरक्षक अविनाश राय ने अपनी मकान मालकिन की डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से दाग दिया था। आरोपी आरक्षक अविनाश राय के खिलाफ डीजीपी डीएम अवस्थी ने कार्रवाई का आदेश जारी कर दिए हैं। अवस्थी ने तत्काल आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करने और सेवा से बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। आरोपी ने नशे की हालत में डेढ़ साल की बच्ची को पापा न बोलने पर सिगरेट से दाग दिया था।

मकान मालिक ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। आरोप दर्ज होने के बाद से ही पुलिसकर्मी फरार है। बालोद थाने की टीम आरोपी को लगातार ढूंढ रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मी का स्थानांतरण बालोद रक्षित केंद्र से दुर्ग रक्षित केंद्र हुआ है। पुलिसकर्मी ने मकान मालकिन को कुछ पैसे उधार दिए थे। जिसकी वसूली के लिए वह घर आया हुआ था और वहीं रुक गया था।

order-issued-for-action-against-constable-who-burns-child-with-cigarette-in-balod

आरोपी पुलिसकर्मी पर होगी कार्रवाई

बच्ची की मां को भी पीटा

शराब के नशे में उसने मकान मालकिन की डेढ़ साल की बेटी को उसे पापा कहने को कहा। जब बच्ची ने मना किया, तो पुलिसकर्मी ने बच्ची के शरीर को सिगरेट से दाग दिया। इसे देख जब बच्ची की मां बीचबचाव करने के लिए आई, तो अविनाश ने उनके साथ भी मारपीट की।

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के सदस्य यशवंत जैन से फोन पर जानकारी ली गई, तो उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी बाल संरक्षण आयोग तक पहुंची है। साथ ही हमने मामले की पूरी जानकारी के लिए पुलिस को पत्र भी लिख दिया है और इसमें धारा बढ़ाने की भी बात कही जा रही है। आयोग के सदस्य ने बताया कि यह काफी जघन्य अपराध है और पुलिसकर्मी को बर्खास्त करने के लिए भी पत्र लिखा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button