छत्तीसगढ

होम आइसोलेशन के लिए कोविड मरीज एप्प के माध्यम से कर सकेंगे आवेदन…जिला पंचायत परिसर स्थित होम आइसोलेशन सेंटर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

रायपुर, 12 सितम्बर। कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु होम आईसोलेशन के संदर्भ में राज्य शासन द्वारा दिशा- निर्देश जारी किये गये हैं। इन निर्देशों के अनुक्रम में कोविड-19 के संक्रमण के बिना लक्षणों एवं कम लक्षण वाले मरीजों के होम आईसोलेशन हेतु आवश्यक व्यवस्था एवं व्यवस्थित क्रियान्वन हेतु जिला पंचायत परिसर स्थित होम आइसोलेशन सेंटर का आज कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन ने निरीक्षण किया।

सेंटर में 24 घंटे के लिए आपात नम्बर प्रारंभ

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बताया कि मरीजों को इस सेंटर से अधिक से अधिक लाभान्वित करने 24 घंटे सक्रिय आपात नम्बर प्रारंभ किया गया है । मरीजों का हालचाल जानने व उनकी समस्या के निदान हेतु काउंसलर की व्यवस्था की गयी है ।

होम आइसोलेशन के लिए आन लाइन अनुमति

होम आइसोलेशन के लिए नियुक्त नोडल एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री विनीत नंदनवार ने बताया कि होम आइसोलेशन के माध्यम से लक्षण रहित और कम लक्षणों वाले मरीजो को होम आइसोलेशन की अनुमति दी जा रही है। यह व्यवस्था एप के माध्यम से घर बैठे की जा सकती है, जिसमें कोविड के निर्देशों के अनुसार पात्र पाए जाने पर अनुमति ऑनलाइन ही दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि होम आईसोलेशन वाले मरीजों को आवश्यकता पड़ने पर टेलीफोनिक या विडियोकाल के द्वारा चिकित्सकीय परामर्श भी दिया जा सकेगा।इसी तरह होम आईसोलेशन वाले मरीजों को आवश्यकता पड़ने पर शासकीय कोबिड हॉस्पिटलों में भर्ती भी कराने की व्यवस्था की गई है।

कन्ट्रोल रुम का नम्बर जारी

उपरोक्त कार्य हेतु कन्ट्रोल रुम में पर्याप्त संख्या में अधिकारी कर्मचारी की नियुक्ति की गई। मरीज होम आइसोलेशन की सुविधा के लिए 7566100283,7566100284 और 7566100285 पर सम्पर्क कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button