Breaking Newsजनसंपर्क छत्तीसगढ़

IIT Bhilai : प्रधानमंत्री मोदी ने किया आइआइटी भिलाई के स्थायी परिसर का वर्चुअल लोकार्पण, 400 एकड़ में फैला है कैंपस, देखे LIVE

भिलाई, 20 फरवरी। IIT Bhilai : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू से भिलाई आइआइटी के स्थाई कैंपस तथा कवर्धा और कुरुद केन्द्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवनों का आनलाइन लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और सांसद विजय बघेल, विधायक डोमन लाल कोर्सेवाड़ा और ललित चंद्राकर भी मौजूद रहे।

साथ ही प्रधानमंत्री कवर्धा तथा कुरुद में केंद्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर भिलाई आइआइटी के अधिशासी मंडल के अध्यक्ष के वेंकटरमन ने स्वागत भाषण दिया। भिलाई आइआइटी के निदेशक प्रो. राजीव प्रकाश ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भिलाई आइआइटी के सात वर्षों के सफर की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि आइआइटी के निर्माण की आधारशिला प्रधानमंत्री ने 14 जून 2018 को रखी थी।

इसके निर्माण का कार्य आठ जुलाई 2020 से शुरू हुआ था। आइआइटी का परिसर 400 एकड़ में फैला है। भिलाई आइआइटी में निर्माण कार्य में बहुत सी इमारतों के नाम प्रदेश के प्रमुख नदियों और पर्वतों के नाम पर रखे गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button