छत्तीसगढराज्य

Bhent Mulakat : 10वीं टॉपर साक्षी जब IAS बनने की इच्छा जताई तो CM ने दिया ये जवाब

रायपुर, 12 जून। Bhent Mulakat : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बच्चों के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। जब भी मौका मिलता है बच्चों के साथ ही घुल मिल जाते है। इसकी कई तस्वीरें सामने आ चुकी है। अभी हाल ही में सरगुजा संभाग में भेंट मुलाकात कार्यक्रम पहुंचने के बाद उन्होंने 10वीं-12वीं में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलिकॉप्टर की सैर कराने की घोषणा कर बच्चों के बीच खूब सुर्खियां बटोरी थी। बच्चों को लेकर मुख्यमंत्री काफी संवेदनशील है। इस बात को वे कई दफा साबित कर चुके है।

छात्रों का बढ़ाया हौसला

बीते कल CM भूपेश बघेल सरगुजा संभाग के जशपुर में भेंट मुलाकात (Bhent Mulakat) कार्यक्रम में पहुंचे। यहां पत्थलगांव विधानसभा के बटईकेला ग्राम में इसकी एक और झलक देखने को मिली। मुख्यमंत्री ने 10वीं कक्षा की टॉपर साक्षी सिंह कुशवाहा से बात की। मुख्यमंत्री ने साक्षी से पूछा कि वो क्या बनना चाहती है। इस पर साक्षी ने जवाब दिया कि वो बड़ी होकर IAS अधिकारी बनना चाहती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छात्रा के जवाब से खुश होकर हंसे और लोगों से साक्षी के लिए तालियां भी बजवाई।

IAS बन गए तो मेरे बगल में होगी जगह

इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने बगल में बैठे IAS अधिकारियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि तुम IAS बनी तो मेरे बगल में तुम्हारे लिए भी जगह होगी। मुख्यमंत्री की इस बात से छात्रा साक्षी के साथ ही वहां मौजूद सभी लोग मुस्कुराए बिना नहीं रह सके।  

मुख्यमंत्री ने की ये घोषणाएं

भेंट मुलाकात (Bhent Mulakat) कार्यक्रम में जशपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहाँ के लोगों को निराश नहीं किया और कई विकास कार्यों की सौगात दी। बागबहार को उपतहसील से तहसील, कोतबा में उद्यानिकी महाविद्यालय एवं आत्मानंद स्कूल, सती घाट में स्टाफ डेम, पत्थलगांव में डायलिसिस और सोनोग्राफी, ग्राम पंचायत सुरेशपुर में बिजली सब स्टेशन, ग्राम पंचायत पंगसुआँ में मिनी स्टेडियम जाने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button