छत्तीसगढ

दुखद: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 17 जवान शहीद, CM भूपेश बघेल समेत राज्यपाल और पूर्व CM ने किया मार्मिक ट्वीट

रायपुर । छत्तीसगढ़ सुकमा के कसलपाड़ पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 17 जवानों की शहादत के बाद राज्य में शोक की लहर उमड़ पड़ी है।अब इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मार्मिक ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा कि –
यह वक्त बहुत ही नाजुक है
हम पर हमले-दर-हमले हैं
दुश्मन का दर्द यही तो है
हम हर हमले पर संभले हैं
वीर जवानों की शहादत को नमन।🙏

Bhupesh Baghel

यह वक्त बहुत ही नाजुक है
हम पर हमले-दर-हमले हैं
दुश्मन का दर्द यही तो है
हम हर हमले पर संभले हैं

वीर जवानों की शहादात को नमन

राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने लिखा कि –

Anusuiya Uikey

सुकमा नक्सली मुठभेड़ में शहीदसुरक्षा बल के जवानों को अश्रुपूति श्रद्धांजलि परिजनों के प्रति गहरी संवेदना।ईश्वर से प्रार्थना है कि उनका आत्मा को मोक्ष/शांति प्रदान करें तथा परिजनों को दुखद घड़ी को सहन करने की क्षमता प्रदान करें।घायल जवानों को ईश्वर शीघ स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें

पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने लिखा कि –

Dr Raman Singh

यह वास्तव में कठिन समय है, जहाँ पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है वहीं नक्सलियों के कायराना हमले में 17 वीर जवानों ने मातृभूमि पर प्राण अर्पित कर दिए हैं। मैं शहीद जवानों को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित कर परमात्मा से उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ।

आपको बता दें कि सुकमा जिले के कसलपाड़ में पुलिस-नक्सल मुठभेड़ के बाद लापता सुरक्षाबलों के 17 जवानों की शहादत हो गई है। शनिवार को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के करीब 450 जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान कसलपाड़ से लौटते वक्त कोराज डोंगरी के करीब नक्सलियों ने एंबुश लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया था। इसी बीच 17 जवान लापता हो गए थे और 14 गंभीर रूप से घायल घायल जवानों को रिकवर कर रायपुर रामकृष्ण हॉस्पिटल में रेफर किया गया, जहां उनका इलाज जारी है। नक्सलियों ने जवानों से 16 हथियार भी लुटे है, जिसमें ak-47 ,इंसास, lmg और UBGL भी शामिल है। शहीद जवानों का शव बरामद कर लिया गया है।
नक्सलियों द्वारा किया गया यह बहुत बड़ा हमला है जिसमें 17 जवानों की शहादत एक बहुत बड़ा नुकसान है। इस पूरे घटना की पुष्टि डीजीपी डीएम अवस्थी ने ‘बस्तर की आवाज’ से की है। ‘बस्तर की आवाज’ शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button