राष्ट्रीय

उन्नाव कांड: नमकीन खिलाई और फिर पिला दिया जहरीला पानी, तीनों को लड़खड़ाता देख आरोपी ने किया ये घिनौना काम

उन्नाव, 20 फरवरी। उत्तर प्रदेश के उन्नाव के बबुरहा गांव में दोनों किशोरियों की मौत का कारण कानपुर के अस्पताल में भर्ती करिश्मा (काल्पनिक नाम) से एकतरफा प्रेम करने वाला उसके पड़ोसी गांव का युवक बना। प्रेम के प्रस्ताव पर इनकार की खुन्नस के चलते आरोपी ने एक नाबालिग साथी की मदद से खेत में पहले तीनों को नमकीन खिलाया फिर जहरीला पानी पिला दिया।

शुक्रवार देर शाम आईजी लक्ष्मी सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों आरोपियों ने गुनाह स्वीकार किया है। दोनों आरोपी भी अनुसूचित जाति के हैं। परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने का दावा किया है। असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव निवासी सपना, उसकी चचेरी भतीजी रेशमा और चचेरी बहन करिश्मा (तीनों काल्पनिक नाम) बुधवार शाम को खेतों में बदहवास हालत में पड़ी मिलीं थीं। सीएचसी में डॉक्टरों ने सपना और रेशमा को मृत घोषित कर दिया था।

करिश्मा का कानपुर में इलाज चल रहा है। आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पाठकपुर गांव निवासी विनय उर्फ लंबू करिश्मा के संपर्क में आया। विनय ने उससे प्यार का इजहार किया। करिश्मा ने उसका प्रस्ताव ठुकराते हुए उससे दूरी बना ली। इससे विनय करिश्मा से खुन्नस मानने लगा, लेकिन खुन्नस का एहसास नहीं होने दिया। विनय और करिश्मा के खेत अगल-बगल होने से वह रोजाना करिश्मा से मिलने जाने लगा।

छह दिन पहले उसने हत्या की योजना बनाई। बुधवार दोपहर करिश्मा अपनी चचेरी बहन सपना व भतीजी रेशमा के साथ चारा लेने खेत पहुंची। करिश्मा को जाता देख विनय ने बोतल में पानी भरा और फसल में मिलाने वाली कीटनाशक मिला दिया। गांव के नाबालिग दोस्त से नमकीन मंगवाई और खेत पहुंच गया।

उसने तीनों को खेत की मेड़ पर बैठाकर नमकीन खिलाई। पानी की बोतल देख करिश्मा ने पानी मांगा, जिसपर विनय ने बोतल उसे पकड़ा दी। करिश्मा के पानी पीने के बाद सपना और रेशमा ने भी पानी पी लिया। कुछ देर बाद तीनों को लड़खड़ाता देख पास ही सरसों के खेत में छोड़कर दोनों भाग निकले।

शक के आधार पर पुलिस ने पूछताछ की तो विनय उसके साथी ने सच कबूल कर लिया है। आईजी लक्ष्मी सिंह के अनुसार विनय ने बताया है कि वह सिर्फ करिश्मा को मारना चाहता था। दोनों आरोपियों ने गुनाह स्वीकार कर लिया है। करिश्मा के होश में आने पर उसके बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button