छत्तीसगढ

ऐसा विरोध : महंगी सब्जियां खरीदकर किश्त में दाम देने की बात कही- बोले दुकानदार…?

रायपुर, 22 अक्टूबर। बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेसी का अनोखा प्रदर्शन देश में बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस ने अनोखा प्रदर्शन किया। PCC चीफ मोहन मरकाम सहित शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे सब्जी लेने बाजार पहुंचे। वहां उन्होंने टमाटर प्रति किलो साठ रुपये लेकर किश्तों में पैसे देने की बात कही तो दुकानदार ने कहां कहा? इतनी महंगाई में किश्तों में सब्जी देंगे तो हमारा घर कैसे चलेगा?

आपको बता दें कि लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल सहित सब्जियों की आसमान छूती कीमतों से आम जनता परेशान है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अनोखा विरोध जताते हुए केंद्र सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की।

पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम ने रायपुर शहर की बड़ी सब्जी मंडी शास्त्री बाजार से करीब 400 रुपये की सब्जी खरीदी और कहा कि इतने रुपये की सब्जी लेने के बाद भी एक थैला भी नहीं भरा। महंगाई के बोझ तले सांस लेना मुश्किल हो रहा है, ऐसे में झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोगों के लिए सब्जी खरीदना ईद का चांद होगा।

सुरक्षाकर्मियों के साथ पैदल निकले PCC चीफ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ पैदल ही सब्जी बाजार पहुंचे। इस दौरान उनके साथ संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता धनंजय ठाकुर सहित अनेक कांग्रेसी नेता रहे। मरकाम दो झोले लेकर रायपुर के शास्त्री बाजार में पहुंचे। उन्होंने पहले 50 रुपए की बरबटी खरीदी, फिर टमाटर लेने के लिए आगे बढ़े। अपने साथ दो झोले लेकर सब्जी खरीदने पहुंचे मरकाम ने सब्जी वाले से पूछा 60 रुपए किलो टमाटर क्यों बेच रहे हो, जवाब मिला ट्रक का भाड़ा बढ़ गया है, थोक बाजार में ही हमें सब्जी महंगी मिल रही है तो क्या करें। आलू, प्याज, धनिया, मिर्च, गोभी सहित कई सब्जियां लिया।

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी महंगाई के बोझ से दब गया है। यहां महंगाई से सब्जी खरीदने वाले भी परेशान हैं और बेचने वाले भी। हम इसी तरह महंगी सब्जियां खरीदकर अपना विरोध जता रहे हैं। इस महंगाई के लिए मरकाम ने केंद्र की मोदी सरकार को दोषी ठहराया। मरकाम ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए। इसलिए सब्जियों के दाम बढ़ गए। पहले 10 रुपए की भाजी पूरा परिवार खाता था अब 20 रुपए में दो जोड़ी मिल रही है।

जब गिरीश दुबे ने किश्तों में पैसे देने की बात कही

उधर, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे फाफडीह की सब्जी दुकान पहुंचे और महंगी सब्जियां खरीदीं।गिरीश ने 60 रुपये किलो टमाटर खरीदा और उसके बाद बिना कीमत चुकाए किश्त में लेने की बात कही।इस पर दुकानदार ने कहा कि साब! बढ़ती मंहगाई में अगर आप जैसे लोग किश्तों में पैसे लेने को कहेंगे तो कैसे और किसके भरोसे हम गरीबों के घरों का चूल्हा जलाएंगे?

दुबे ने मोदी सरकार पर महंगाई बढ़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता बिना वजह महंगाई से जूझ रही है। मोदी और भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है। मोदी सरकार में रोजी मजदूरी करने वाले कामकाजी महिलाएं, छोटे फुटकर व्यवसायी, प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले, रिक्शा चालक, दिहाड़ी मजदूरों की आय घटी है, नौकरियां छूटी हैं। कांग्रेसी सब्जी दुकानों में जाकर सब्जी खरीदते हुए अच्छे दिन के नारों के साथ अपनी फोट सोशल मीडिया में डालकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button