छत्तीसगढ

रायपुर, 14 सितंबर। राजधानी रायपुर में फिर चोरो ने सराफा दुकान को निशाना बनाते हुए 2 लाख से अधिक का सामान पार कर दिया है। ये चोरी रायपुर के ग्रामीण क्षेत्र डूमरतराई स्थित शुभम मंगलम ज्वेलर्स में सोमवार देर रात सेंधमारी कर की गई है।

मंगलवार को सुबह 11 बजे जब शुभम मंगलम ज्वेलर्स की संचालक सीमा सोनी दूकान पहुंचकर शटर खोली तो भीतर के हालात को देखकर हक्का बक्का रह गयी। दूकान के पुरे सामान अस्त व्यस्त थे और जेवरात के डिब्बे इधर उधर बिखरे पड़े थे। संचालक को समझने में देर न लगी और उन्होने तत्काल माना पुलिस थाने में चोरी की सुचना दी।

सूचना मिलते ही माना पुलिस डूमरतराई स्थित शुभम मंगलम ज्वेलर्स पहुंचा और तफ्तीश शुरू कर दी। शुभम मंगलम ज्वेलर्स मुकेश सोनी की है लेकिन दुकान का संचालन मुकेश की सास चंगोराभाठा निवासी सीमा सोनी करती है।

सीमा के बेटे आयुष सोनी ने बताया कि चोरी में काउंटर व डब्बे मे रखा सोने की 5 नग अंगुठी, सोने के 7 जोड़ी टॉप्स, सोने की 8 जोड़ी बाली, सोने की 20 नग लौंग, सोने की 6 नग छोटे लॉकेट, सोने के दाने करीब बीस ग्राम, सोने की दो पत्ती, चांदी का 8 जोड़ी पायल, और 7 हजार रुपए नगद दूकान से चोरी हुई है। जिसकी कुल कीमत लगभग 2 लाख 7 हज़ार रूपये बताया जा रहा है।

पुलिस ने दुकान की तफ्तीश कर मामला दर्ज कर लिया है। तलाशी के बाद पुलिस ने बताया कि चोरों ने दीवार में सेंधमारी कर दुकान के भीतर दाखिल हुए और जेवर लेकर फिर उसी रास्ते से भाग गए। पुलिस आस-पास के निगरानीशुदा बदमाशों से भी पूछताछ कर रही है। अब पुलिस चोरों का हुलिया जानने के लिए आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। आरोपी जल्द गिरफ्त में होने की बात पुलिस कह रही है।

एम्स अस्पताल के नर्सिंग ऑफिसर के घर में हुई चोरी

मंगलवार को शहर के आमानाका थाने में भी एक चोरी का मामला पहुुंचा। चंद्रप्रभा देशमुख ने बताया कि वो मैं मारूती इनक्लेव, टाटीबंध में रहती हैं। चंद्रप्रभा एम्स अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर काम करती हैं। 8 सितंबर को अपने परिवार के साथ मकान में ताला लगाकर, दुर्ग चली गईं थीं। मकान की चाबी इनकी काम वाली बाई के पास थी। सोमवार को चंद्रप्रभा की पड़ोसी मिनाक्षी रानी दास ने फोन कॉल के जरिए जानकारी दी कि मकान का ताला टूटा हुआ है।

ये खबर पाकर कुछ देर बाद चंद्रप्रभा दुर्ग से लौटीं। उन्होंने देखा कि घर की आलमारी का लॉक टूटा हुआ था। इसमें रखा एक सोने का हार पुराना, एक जोड़ी सोने का झुमका, एक जोड़ी सोने का टॉप्स, एक छोटा सा लॉकेट, 3 जोड़ी चांदी की पायल, 20 हजार रुपए कैश चोरी हो चुका था। अब पुलिस पड़ोसी और चंद्रप्रभा के घर काम करने वाली महिला से पूछताछ कर चोर का पता लगाने की कोशिश में है।

कलश यात्रा में शामिल होने गया था परिवार

अगला मामला आरंग का है। यहां रहने वाले बखरिया साहू ने बताया कि सोमवार को हमारा परिवार दुर्गा मंदिर में कलश यात्रा कार्यक्रम में शामिल होने गया था। शाम के वक्त जब हम लौटे तो बाहर गेट का ताला टूटा हुआ था। घर अंदर जाकर देखने पर पता चला कि कमरे में रखी आलमारी का ताला भी टूटा हुआ था। कपड़े वगैरह बिखरे हुए थे। लॉकर में रखे 3 नग सोने का लकेट, सोने की नोजपिन, सोने की पत्तियां, सोने का झुमका, एक फैंसी टॉप्स और 60 हजार रुपए चोरी हो चुके थे। बखरिया ने गांव के कुछ लोगों पर शक जाहिर किया है। अब पुलिस उन लोगों से पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button