छत्तीसगढ

Vande Bharat Train : कांग्रेस के राज्य सभा सांसदों के प्रयास से वंदे भारत ट्रेन का स्टापेज अब राजनांदगांव में भी

राजनांदगांव, 10  दिसम्बर। Vande Bharat Train : आगामी 11 दिसंबर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बिलासपुर से नागपुर तक संचालित होने वाली है, किन्तु इस ट्रेन का राजनांदगांव स्टापेज नहीं होने पर कांग्रेसजनों द्वारा राज्यसभा सांसदों को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराकर स्टापेज की मांग की गई थी। जिसे रेल मंत्रालय द्वारा राजनांदगांव में स्टापेज मिलने कांग्रेसजनों ने आभार जताया है।

वंदे भारत ट्रेन जो कि बिलासपुर से नागपुर तक का संचालन किया जाना है

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने बताया कि विगत दिनों इस संबंध में राज्यसभा सांसद श्रीमती रंजीत रजन, राजीव शुक्ला, केटीएस तुलसी, फुलोदेवी नेताम के माध्यम से केन्द्रीय रेल मंत्री भारत सरकार से इस विषय पर राजनांदगांव जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज करने के लिए ठोस कारण सहित बताया था कि यहां के राजा स्व. श्री बलराम दास जी, स्व. श्री सर्वेश्वरदास जी ने जनता को रेल की सुविधा के लिए रेल मार्ग जाने के लिए सशर्त जमीन दान में दी थी, जो कि 11 दिसंबर से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन जो कि बिलासपुर से नागपुर तक का संचालन किया जाना है, जिसमें दुर्ग के बाद गोंदिया को स्टापेज दिया गया है, जबकि राजनांदगांव का स्टेशन सभी सुविधाओं से युक्त हैं और प्रथम पंक्ति के स्टेशन में इसकी गिनती की जाती है। पूरे राज्य में पहले रेल लाइन बिछाने वाले राजनांदगांव शहर स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के स्टापेज को वंचित किया जाना राजनांदगांव जिले के लिए अन्याय और दुर्भाग्यपूर्ण है।

उक्त मांग को संज्ञान में लेते हुए छत्तीसगढ़ राज्यसभा के सांसदों द्वारा बात रखी गई और अंततः  रेल मंत्रालय द्वारा त्वरित निराकरण करते हुए राजनांदगांव में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज देने की स्वीकृति दी गई। जिस पर शहर के कांग्रेसजनों द्वारा राज्यसभा सांसदों का आभार जताते हुए मानव मंदिर चौक पर फटाखे फोड़कर खुशियां मनाई।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष विकास त्रिपाठी, यहया खान, महामंत्री नरेश शर्मा, योगेन्द्र प्रताप सिंह, मनीष गौतम, अतुल शर्मा, डा. कुमार, अनिल ठाकुर, नारायण सोनी, अर्जुन सिंह कुर्रे, संदीप जायसवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button