छत्तीसगढव्यापार

चैंबर ने व्यावसायिक गतिविधियों को नियमित करने की घोषणा का स्वागत किया, CM का जताया आभार…कहा- 8 लाख से अधिक व्यापारी होंगे लाभान्वित

रायपुर, 26 जनवरी। गणतंत्र दिवस के दिन राज्य सरकार ने व्यापारियों को बड़ी सौगात दी है। इससे 8 लाख व्यापारी लाभान्वित होंगे। इस बात की ख़ुशी जाहिर करते हुए छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने जानकारी दी कि प्रदेश के गली, मोहल्लों से लेकर रिहाइशी क्षेत्रों में संचालित दुकानें अब नियमित होगी।

चैंबर की मांग पर मुख्यमंत्री ने इस महती योजना को स्वीकृति प्रदान कर दी है। व्यवसायिक गतिविधियों के नियमितिकरण की घोषणा का चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने स्वागत किया है। कुछ दिनों पूर्व रिहाइशी, आवासीय और गैर व्यवसायिक इलाकों में चल रही दुकानों को वैद्ध मान्यता देने के लिए चेम्बर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन दिया था, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए माननीय मुख्यमंत्री ने आज 26 जनवरी को घोषणा किया। उन्होंने प्रदेश के लाखों व्यापारियों को सौगात दी है। रिहाइशी क्षेत्रों में संचालित व्यवसायिक गतिविधियों के नियमितिकरण हेतु आवश्यक प्रावधान करने की घोषणा की है। इस घोषणा से व्यापार जगत में हर्ष व्याप्त है।

मुख्यमंत्री के द्वारा प्रारंभ की गई अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं से राज्य के सभी वर्गों, आम जनता एवं व्यापारी वर्ग को लाभ हो रहा है।
चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लगभग हर जिले में बड़ी संख्या में रिहाइशी कालोनी मोहल्लों में छोटी-बड़ी दुकानें चल रही है और रहवासी क्षेत्रों में सामानों के आवश्यकतानुसार यहां दुकानें /व्यवसायिक प्रतिष्ठानें खुल गये हैं जिसके परिणामस्वरूप आवासीय क्षेत्रों में दुकानों /व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का संचालन हो रहा है जिसके जरिये आसपास के लोगों को जरूरतों के सामान उपलब्ध होने के साथ ही प्रदेश में लगभग 10 लाख से अधिक लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

सरकार के इस कदम से व्यापारियों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी और व्यापारी भयमुक्त एवं तनावमुक्त व्यापार कर सकेंगे। रिहाइशी क्षेत्रों में संचालित व्यावसायिक गतिविधियों के नियमितिकरण की यह योजना व्यापारीवर्ग के लिये बहुत बड़ी सौगात है जिसके लिये छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज मुख्यमंत्री का हार्दिक धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button