छत्तीसगढ

कांग्रेस मुख्यालय में मंत्रियों के बैठने से काफी समस्याओं का हो रहा है हल: गुरुरूद्र कुमार

रायपुर। कांग्रेस मुख्यालय में मंत्रियों के बैठने से काफी समस्याओं का हल हो रहा है। ये कहना है मंत्री गुरुरूद्र कुमार का। मिलिये मंत्री जी कार्यक्रम में आज राजीव भवन में आम लोगो से मुलाकात करते हुए पीएचई मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद यहाँ पर सभी मंत्रियों का बैठना शुरू हुआ है। इससे लोगों की समस्या काफी हद तक दूर हुई है। उन्होंने आगे कहा कि मिनीमाता अमृत धारा योजना के माध्यम से प्रदेश के बीपीएल परिवारों को अब घर के अंदर निःशुल्क जल उपलब्ध कराएगी हमारी सरकार। उन्होंने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि अधिकतर लोग इलाज के लिए या फिर शहर व गांव के विकास के लिए आवेदन लेकर आते हैं, इस तरह उनकी समस्याओं की ओर ध्यान दिया जा रहा है।

वीआईपी को मिट्टी के बर्तन में परोसा जायेगा खाद्यान

छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तर या मंत्रायल में होने वाले बैठक के दौरान vip के लिए नाश्ता या खाना  मिट्टी के बर्तनों में परोसा जाएगा। जिसमें कप प्लेट से लेकर पानी की बोतल भी मिट्टी के ही बनाए जाएंगे। ग्रामोद्योग विभाग ने ऐसा ही प्रस्ताव तैयार करके सभी विभागों को भेज दिया है।

…तो देशभर में होगा अपनी तरह का पहला राज्य

बता दें अगर छत्तीसगढ़ में यह प्रयोग अगर सफल हो जाता है तो देशभर में वह अपनी तरह का पहला ऐसा राज्य होगा जो VIP कल्चर में मिट्टी की महक लेकर आएगा। ग्रामोद्योग विभाग के मंत्री रुद्र कुमार का कहना है कि ऐसा करने से प्रदेश में कुंभकारों के विकास व उत्थान को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर निर्मित होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button