छत्तीसगढ

अंतागढ़ फिक्सिंग: भ्रष्टाचार के करोड़ों रुपए इस्तेमाल पर कांग्रेसी ने की प्रवर्तन निदेशालय से शिकायत

रायपुर। अंतागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार प्रकरण में आज रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने ईडी (क्षेत्रीय प्रवर्तन निदेशालय) कार्यालय पहुंचकर मामले में शिकायत दर्ज कराया। कांग्रेसजनों का प्रतिनिधि मंडल जब प्रवर्तन निदेशालय पहुंचा तो यहां के अधिकारी ज्ञापन लेने को तैयार नहीं हो रहे थे, जिसके बाद वरिष्ठ कांग्रेसियों को हस्तक्षेप करना पड़ा, तब जाकर ईडी के अफसर श्रीकांत पुरोहित सहायक निर्देश प्रवर्तन निदेशालय को ज्ञापन-शिकायत सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है।

रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रकरण की शुरूआत से ही कांग्रेसजन यह आरोप लगाते रहे हैं कि मामले में मंतूराम पवार को भाजपा की ओर से 7.50 करोड़ रूपए देकर चुनाव में बिठा दिया गया था। तब राज्य में भाजपा की सरकार थी और राज्य सरकार के दबाव में इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। इसके बाद इस प्रकरण से जुड़ा एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें खरीद-फरोख्त करने वालों की बातचीत रिकार्ड है। तब भी कांग्रेसजनों ने मंतूराम पवार को 7.50 करोड़ रूपए देने वाले भाजपा नेताओं और प्रकरण से जुड़े लोगों पर कार्यवाही की मांग की थी। हाल ही में कांग्रेस प्रत्याशी रहे मंतूराम पवार ने भी यह बयान दर्ज कराया है कि उन्हें 7.50 करोड़ देकर चुनाव में बिठा दिया गया था और उन पर चुनाव से अलग रहने का दबाव भी बनाया गया था लेकिन अब उन्हें ग्लानि है।
श्री उपाध्याय ने कहा कि यह सीधे-सीधे मनी लॉड्रिंग का केस बनता है। इस मामले में आज हमने प्रवर्तन निदेशालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है तथा उचित कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त राज्य का दंभ भरने वाले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की सरकार में इतना बड़ा भ्रष्टाचार हुआ और कांग्रेस प्रत्याशी को सीधे-सीधे दबाव देकर तथा 7 करोड़ 50 लाख की बड़ी रकम देकर चुनाव में बिठा दिया गया। यह लोकतंत्र की हत्या भी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसजन इस मामले में न्याय मिलने तक लड़ाई लड़ते रहेंगे। इस दौरान उत्तर के विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा, महापौर प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक, वरिष्ठ नेता रमेश वल्याणी, इंदरचंद धाड़ीवाल, गजराज पगारिया सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button