छत्तीसगढ

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई…अंतर्राज्यीय शराब गैंग का किया खुलासा

रायपुर, 6 दिसंबर। राजधानी रायपुर में मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई आबकारी विभाग ने की। विभाग ने एक अंतर्राज्यीय गिरोह द्वारा राज्य को मध्यवर्गीय शराब की आपूर्ति करने वाले तस्कर गैंग का बड़ा खुलासा किया है।

आबकारी विभाग ने 5 शराब तस्करों को हरियाणा राज्य निर्मित विदेशी 77 पेटी कुल 693 बल्क लीटर शराब जब्त की है। मिली जानकारी के अनुसार विभाग को इस बात की जानकारी मिल रही है कि प्रदेश में मीडियम रेंज की दूसरे राज्यों की शराब लायी जा रही है।

इस सूचना के बाद विभाग की टीम ने जाल बिछाकर सबसे पहले कटोरा तालाब से योगेश दास मानिकपुरी के पास से 8 पेटी शराब के साथ पकड़ा। उससे पूछताछ की तो, खुलासा हुआ कि गैंग में कई और भी शामिल है। जिसके बाद रायपुर के अमलीडीह में दबिश देकर गैंग के आशीष जैन को हुंडई इयोन कार में 5 पेटी शराब के साथ पकड़ा।

उसकी निशानदेही पर देवपुरी निवासी राजबीर सिंह पंजाबी को महेंद्रा लोगन कार में भरी हुई 10 पेटी शराब पकड़ी। घर की तलाश लेने पर कुल 58 पेटी शराब जब्त की। राजबीर से कड़ी पूछताछ के बाद आबकारी विभाग ने गैंग के चौथे तस्कर भटापारा के नवीन जैन को एक्टिवा वाहन के साथ 3 पेटी शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

आबकारी विभाग ने 3 पेटी शराब के साथ रायपुरा से हीरा बजाज नामक तस्कर को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। आबकारी विभाग के मुताबिक वाहन समेत जब्त शराब की कीमत करीब 24 लाख रूपए बताई जा रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button