छत्तीसगढ

इंडिया यूथ समिट में cm भूपेश बघेल को किया गया आमंत्रित

0 युवा नेता आदित्य भगत बतौर महानिदेशक इस समिट में होंगे शामिल

रायपुर। मार्च 2020 में राष्ट्रीय स्तर का युवा सम्मेलन इंडिया यूथ समिट यूथ स्तंभ का आयोजन नई दिल्ली में किया जा रहा है। इस आयोजन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आमंत्रित किया गया है। युवा नेता श्री आदित्य भगत इस सम्मेलन में बतौर महानिदेशक शामिल होंगे। उत्सव व इन्वेस्टर्स मीट के इस संगम में युवाओं को राष्ट्र निर्माण हेतु अपने आइडिया और डिज़ाइन को प्रस्तुत करने का अवसर प्राप्त होगा। देश की युवा शक्ति इस कार्यक्रम के माध्यम से देश के नेता, नीति-निर्माता, उद्यमी और अन्य स्टेकहोल्डर के साथ राष्ट् निर्माण की प्रक्रिया और अपने विचारों पर चर्चा कर सकते हैं। इस तरह वे यह तय कर सकते हैं कि भारत के लिये अपने सपने को कैसे पूरा किया जाए और साथ ही वे भारत के सामाजिक-आर्थिक विकास मॉडल का हिस्सा बन सकते हैं।
इस आयोजन में देश के सभी 732 जिलों से 2300 से ज्यादा प्रतिनिधियों शामिल होंगे। इसके साथ, यह समिट 200 से ज्यादा सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के साथ देश के 100 करोड़ लोगों तक पहुँचेगा। यह सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के लिए जिम्मेदार और समझदार सामग्री के निर्माण के बारे में प्रतिनिधियों का मार्गदर्शन करेगा।
दुनिया का सबसे युवा देश होने के नाते भारत को खुद को युवा नेतृत्व वाले राष्ट्र के रूप में प्रस्तुत करना चाहिये। इस समिट का लक्ष्य है कि भारत के राष्ट्र-निर्माण की प्रक्रिया हेतु रोडमैप बनाने के लिये भारत के युवाओं को शामिल किया जाये। चूंकि हमने जो कार्य किया है, वह इसके दायरे और दृष्टि में भव्य है। इंडिया यूथ समिट में हमारे देश के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए कई सामाजिक नेता, चेंजमेकर्स और जन प्रतिनिधि शामिल होने जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button