छत्तीसगढ

इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया का 7 राज्यों में एक साथ रक्तदान का आयोजन

रायपुर, 11 जनवरी। सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल ऑफ आईसीएआई ने COVID-19 महामारी की इस स्थिति में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी और रक्तदान की आवश्यकता को स्वीकार करते हुए *7 राज्यों की 47 शाखायों और 23 चैप्टर के साथ 101 स्थानों पर 14 जनवरी 2021 को प्रातः 11 बजे से शाम 4 बजे तक रक्तदान अभियान का आयोजन कर रहा है* जिसे पूरे रीजन में एक साथ आयोजित किया जायेगा, जिसमे 7 राज्यों के छात्र, सदस्य और अन्य लोग रक्त दान देने के लिए प्रोत्साहित किये जाएंगे.

सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल के अध्यक्ष सीए देवेन्द्र कुमार सोमानी ने बताया की इस रक्तदान अभियान का उदघाटन माननीय लोकसभा अध्यक्ष – श्री ओम बिरला जी के साथ सी.ए. अतुल कुमार गुप्ता-अध्यक्ष-आईसीएआई और सीए निहार निरंजन जंबूसरिया- उपाध्यक्ष-आईसीएआई करेंगे. सीए प्रमोद जैन चेयरमैन ऑफ़ सी एस आर कमिटी सी.आई.आर.सी की सात राज्यों के सभी 47 शाखाओ एव 23 चैप्टर में 100 से अधिक स्थानीय सांसद , विद्यायक एव मनानिये मंत्री महोदय भी इस मेगा ब्लड डोनेशन 2021 में हिस्सा लेंगे . छत्तीसगढ़ विधान सभा अद्यक्ष श्री चरणदास महन्त जी से शाखा के पदाधिकारियों ने मुलाकात कर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया।
आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है जिसे स्वीकार कर उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान एक बहुत ही अच्छी सोच है।
कार्यक्रम में बहुत सारी सामाजिक संस्थाओं जैसे जेसीआइ, ग्रीन आर्मी, बढ़ते कदम, आदि।
पूर्व में भी सी.आई.आर.सी. द्वारा 1 जुलाई 2014 में भी इसी प्रकार का मेगा ब्लड डोनेशन अभियान किया गया था उस रक्त दान अभियान को लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था. श्री सोमानी ने बताया की उसके बाद लम्बे समय से सभी शाखाओ एवं चैप्टर द्वारा स्थानीय स्तर पर इस तरह के आयोजन किये जाते रहे है परन्तु COVID -19 के इस विषम परिस्थितियों में ब्लड बैंक में रक्त की उपलब्द्ता काफ़ी कम हो गयी है जिसको देखते हुए सी.आई.आर.सी के चेयरमैन सोमानी ने यह महसूस किया एक वृहद स्तर पर ब्लड डोनेशन का आयोजन किया जाना चाहिए एवं 10000 यूनिट के रक्तदान का लक्ष्य निर्धारित किया है, इसके लिए आज कानपुर के प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया की आगामी सात दिनों में सातो राज्यों का दौरा कर इस आगमन से राहे प्रदान करेंगे।
सीए शशिकांत चंद्राकर कोषाध्यक्ष ने बताया की इसी माह बिलासपुर में सब-रीजनल कांफ्रेंस का भी आयोजन किया जायेगा.

प्रेस वार्ता में सीए रायपुर ब्रांच के चेयरमैन तथा सिकासा चेयरमैन ने रायपुर ब्रांच के नई बिल्डिंग के लिए देवेंद्र सोमानी जी द्वारा कमल विहार की साइट विजीट का भी उल्लेख किया तथा कर्रिएर काउंसलिंग के प्रमोशन के लिए सभी स्कूल और महाविद्यालय में प्रोग्राम किये जायेंगे। इस प्रेस वार्ता में रायपुर ब्रांच के सभी कार्यकारिणी सदस्य सीए किशोर बरडिया (चेयरमैन) , सीए सुरेश कुमार अग्रवाल (वाईस चेयरमैन) सीए रवि ग्वालानी (सेक्रेटरी ) सीए अमिताभ दुबे (सिकासा चेयरमैन) तथा सीए शशिकांत चंद्राकर कोषाधयक ऑफ़ सी आई आर सी ऑफ़ आई सी आई उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button