राष्ट्रीय

कर्नाटक में फिर सख्त हुईं कोरोना की पाबंदियां, कई इलाकों में नाइट कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध आगे बढ़े

बेंगलुरु, 8 अगस्त। देश के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियां को सख्त कर दिया है। कर्नाटक ने केरल और महाराष्ट्र की सीमा से सटे जिलों में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही पूरे राज्य में मौजूदा नाइट कर्फ्यू को रात 10 बजे के बजाय रात 9 बजे से शुरू करने का फैसला किया गय़ा है।कोरोना के नए मामले अभी भी सामने आने के बाद कर्नाटक सरकार ने बेल्लारी और विजयनगर जिलों में नाइट कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। इसके अलावा, सभी सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन/शैक्षणिक/सांस्कृतिक/धार्मिक समारोह/अन्य सभाएं और बड़ी सभाएं जिलों में हर समय प्रतिबंधित रहेंगी।

कर्नाटक के इन दो जिलों में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत उत्तरदायी होगा, आईपीसी की धारा 188 और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई होगी।

कोरोना वायरस का संक्रमण कर्नाटक में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों, रोगियों और यात्रियों को आवाजाही की अनुमति होगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को राज्य में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा विशेषज्ञों, मंत्रियों और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बोम्मई ने कहा, ‘हमने वर्तमान कोविड ​​​​स्थिति पर चर्चा की है, आने वाले दिनों में संक्रमण दर में संभावित वृद्धि या कमी के बारे में अखिल भारतीय स्तर पर कुछ निर्देश आए हैं, जिसके आधार पर हमने कुछ निर्णय लिए हैं।’ उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, हमने केरल और महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है और राज्य भर में रात का कर्फ्यू रात 10 बजे के बजाय रात 9 बजे से शुरू होगा (यह रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा) और पुलिस को इसे सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button