छत्तीसगढ

कवासी लखमा ने लिया यू टर्न, कानूनराज बम-बंदूक नहीं, कलम से होगी तो दूसरी ओर सारा ठीकरा फोड़ा कलमवीरों पर

रायपुर। एक ओर कई विभागों के मालिक मंत्री कवासी लखमा ये कहते हैं कि प्रदेश में कानूनराज बम-बंदूक से नहीं बल्कि कलम से लड़ी जाएगी, तो दूसरी ओर कलमवीरों पर ही अपना सारा ठीकरा फोड़ते नजर आए।
दरअसल, मंगलवार को राजीव भवन में ‘मिलिए मंत्रीजी सेÓ कार्यक्रम के दौरान वाणिज्यिक कर, आबकारी, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा रूबरू हुए। वे कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में अधिवक्ताओं की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा, स्वतंत्रता के बाद देश में कानून स्थापित करने का श्रेय महात्मा गांधी, पंडित नेहरू और भीमराव अम्बेडकर को है। आगे उन्होंने कहा कि देश में कानून का राज है। महात्मा गांधी की वकालत ने देश को आजादी दिलाई, इसलिए ये देश बम-बंदूक से नहीं बल्कि कलम से लड़ी जाएगी। वहीं दूसरी ओर उन्होंने कलेक्टर-एसपी के कॉलर पकडऩे वाले बयान पर यू-टर्न लेते हुए सारा दोष मीडिय़ा के मत्थे मढ़ा। उन्होंने अपने उस बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि उनके कहने का ऐसा उद्देश्य ही नहीं था, जैसा की बताया जा रहा है, लेकिन मेरी बात को तोड़-मरोड़ के पेश कर दिया गया, हम इसकी निंदा करते हैं।

आरएसएस के दिमाग से चलती है भाजपा

भाजपा के आरोप कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस कानून की धज्जियां उड़ा रही है पर मंत्री लखमा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आरएसएस के दिमाग से चलने वाली पार्टी है। हमेशा कानून को तोडऩे वाली पार्टी है। अंतागढ़ में लोकतंत्र की हत्या करने वाले हमको कानून का रास्ता बता रहे हैं इसलिए हम कहते हैं कि यह पार्टी झूठ पर आधारित पार्टी है। लोकतंत्र की हत्या करने वाली पार्टी यदि कांग्रेस को रास्ता दिखाए तो इसकी कितनी भी निंदा की जाए कम है।

कांग्रेस गांधी की राह में चलने वाली पार्टी

उन्होंने कहा, देश के कानून को कुछ लोग तोडऩे और उसकी धज्जियां उड़ाने का प्रयास कर रहे हैं। कानून का राज छत्तीसगढ़ में हो, आम आदमी को लाभ मिले इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार काम कर रही है। प्रदेश में गरीब आदमी को कानून का लाभ मिले इसके लिए प्रदेश के हर जिला मुख्यालय में एक व्यक्ति नियुक्त किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी गांधी और कानून की राह में चलने वाली पार्टी है। भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि इस देश में दो पार्टियों की लड़ई है। एक पार्टी आरएसएस की राह पर चलती है और एक महात्मा गांधी की राह पर चलती है। कांग्रेस आम आदमी को गरीब को फायदा पहुंचाने वाली पार्टी है। इसलिए कोंटा में पैदा होकर, तेंदुपत्ता तोडऩे वाला, मुर्गा-बकरा बेचने वाला आदमी कांग्रेस की सरकार में मंत्री बना है।

कॉलर पकडऩे वाले बयान पर मंत्री का यू-टर्न

बच्चों को कलेक्टर-एसपी का कॉलर पकड़कर नेता बनने की सीख देने वाले मंत्रीजी यू-टर्न ले लिया है। रायपुर में कवासी लखमा ने मीडिया पर ही अपने बयान को लेकर ठिकरा फोड़ा है। उन्होंने कहा है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश कर दिया गया। कवासी ने रायपुर में अपने उस बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि उनके कहने का ऐसा उद्देश्य ही नहीं था, जैसा की बताया जा रहा है। कवासी ने कहा कि उन्होंने बच्चों से कहा था कि खूब मेहनत करो, पढ़ाई करो, जनता की सेवा करो, जनता की लड़ाई कलेक्टर-एसपी के सामने भी लड़ो तभी बड़े नेता बनोगे। लेकिन उनकी बातों को तोड़ मरोड़कर पेश कर दिया गया, इसकी वो निंदा करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button