छत्तीसगढ

केन्द्र सरकार के असफल नेतृत्व के कारण देश में महिला उत्पीड़न बढ़ रहा है: फूलोदेवी नेताम

रायपुर, 4 नवंबर। राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि देश में प्रतिदिन महिला अत्याचार, अनाचार, बलात्कार के शिकार हो रही है। केन्द्र सरकार के असफल नेतृत्व के कारण देश में महिला उत्पीड़न बढ़ती जा रही है। बेटी बचाओ नारा खोखला नारा बनकर रह गया है बेटियों के साथ देने के बजाय अपराधियों को संरक्षण देते है भाजपा नेता। हाथरस की घटना एवं अन्य उत्तर प्रदेश की घटना पर फूलों देवी नेताम ने कहा कि जिनकी बेटी, पत्नी या बहन न हों, उनमें संवेदनशीलता की कमी जाहिराना तौर पर भी दिख ही जाती है। हाथरस कांड केंद्र सरकार एवं भाजपा नेताओं के बेटी बचाओ के पोल खोल दिये है।

राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के संदर्भ में बात करें तो ऐसे मुद्दों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का न कोई बयान आता है और न ही आश्वासन कार्यवाही होती तो है, पर न्याय के बजाय पार्टी के उन दोषी नेताओं के आरोपों को हल्का करने की दिशा में ज्यादा लगती है, चाहे वह चिन्मयानंद मामले में अब तक की कार्रवाई हो या कुलदीप सेंगर मामले में गिरफ़्तारी जाहिर सी बात है कि न्याय में जानबूझकर लगाई जाने वाली यह देर पीड़ित लड़की के लिए हर तरह से अवसाद या डिप्रेशन का कारण बनती चली जाती है और ऐसे में पीड़िता का आत्मविश्वास भी खत्म होने लगता है. लंबी कानूनी लड़ाई न केवल डरा देती है, बल्कि साथ देने वालों की या तो हिम्मत तोड़ देती है या उन्हें लालच अथवा भय का शिकार बना देती है। परिवार को निरंतर धमकियों का सामना करना पड़ता है.जबकि योगी आदित्यनाथ संन्यासी होने के कारण परिवार से तो दूर लेकिन राजनीति के केंद्र में हैं और जब भी प्रदेश की कोई बेटी सरकार के सामने अपनी तबाही के बाद मदद की गुहार लगाती है, ऐसे में एक तरह की असंवेदनशीलता हर बार दिखती है।

राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि जब भारत की इन बेटियों पर हुई ज़्यादतियों पर पूरा देश बात कर रहा होता है लेकिन देश के प्रधानमंत्री या उनके कार्यालय से कोई बयान या आश्वासन नहीं आता .ऐसा सबसे पहले कठुआ के रेप केस में दिखा था, जब प्रधानमंत्री की लंबी चुप्पी ने हैरत में डाला था।
राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि भाजपा नेत्रियां बच्चियों पर भाजपा के नेताओं या समर्थकों द्वारा किए शारीरिक उत्पीड़न के कई मामलों पर मुंह सिलकर बैठ चुकी हैं, तो कैसे सरकार से किसी भी तरह के न्याय की उम्मीद लगाई जाए?

राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि हाथरस रेप पीड़िता बाल्मीकि परिवार की दुर्दशा और दलित एवं महिलाओं पर देशभर में लगातार हो रहे अत्याचार और महिला उत्पीड़न के विरोध में प्रदेश स्तरीय में आज धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button