छत्तीसगढ

रेल टिकट कैंसलेशन काउंटर 31 तक बंद, कैंसलेशन के लिए तीन माह तक समय

railway, railway stations, close cancellation counter, corona, navpradesh,

रायपुर। रेलवे ने देशभर के रेलवे स्टेशन पर टिकट कैंसलेशन काउंटर सोमवार 23 मार्च से 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। यात्रीगण घबराए नहीं टिकट रद्द का समय बढ़ते हुए पूरी राशि रिफंडेबल होगी।

बता दें कि कोरोना वायरस से फैल रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए रेल मंत्रालय की ओर से 22 मार्च से 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को बंद रखा गया है। इसके मद्देजनर रेलवे की ओर से इन तारीखों के बीच रेल टिकट बुक करा चुके यात्रियों को टिकट कैंसलेशन पर उनके टिकट के पूरे पैसे वापस किए जा रहे हैं।

साथ ही यात्रियों को यात्रा के दिन से 90 दिन तक टिकट कैंसलेशन की सुविधा भी दी गई है। जबकि पहले यह सुविधा यात्रा की तारीख से 45 दिन तक के लिए ही थी। जिसके चलते लोग अपने टिकट कैंसिल करने के लिए रायपुर समेत अन्य स्टेशन के टिकट कैंसलेशन काउंटर पर बड़ी संख्या में पहुंचने लगेे थे।

इससे कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे को भांपते हुए अब रेलवे ने सोमवार दोपहर 3 बजे से देशभर के सभी रेलवे स्टेशन पर टिकट कैंसलेशन काउंटर 31 मार्च तक बंद करने फैसला लिया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। सीनियर डीसीएम, रायपुर रेल मंडल, तन्मय मखोपाध्याय ने इसकी जानकारी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button